ताज़ा खबर
 

ब्लूचिस्तान: सरकारी अस्पताल में ब्लास्ट होने से 55 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा जख्मी

बलूचिस्तान में पिछले कुछ वक्त से वकीलों को निशाना बनाया जा रहा है। 3 अगस्त को जेहनाब अलवी नाम के वकील को भी अज्ञात लोगों ने मार गिराया था।

balochistan attack., pakistanपाकिस्तान में हुए हमले में मारा गया नागरिक के साथ रोता हुआ परिजन (AP PHOTO)

पाकिस्तान के अशांत दक्षिण पश्चिम बलूचिस्तान सूबे के क्वेटा स्थित एक सरकारी अस्पताल में सोमवार एक संदिग्ध आत्मघाती बम विस्फोट के बाद हुई गोलीबारी में कम से कम 55 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग घायल हो गए। मरने वालों में अधिकतर वकील हैं। पुलिस और बचाव अधिकारियों ने बताया कि प्रांत की राजधानी में ‘बलूचिस्तान बार एसोसिएशन’ :बीए: के अध्यक्ष वकील बिलाल अनवर कासी की अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी। वकीलों के बिलाल के शव के साथ सिविल अस्पताल पहुंचने के कुछ ही घंटे बाद अस्पताल में विस्फोट हुआ।

रिपोर्ट में पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया गया कि वकील और पत्रकार जैसे ही आपात विभाग के पास जमा हुए कि तभी धमाके की तेज आवाज सुनी गई। बिलाल के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए आपात विभाग लाया गया था। मरने वालों में अधिकतर वकील थे, इसके अलावा पुलिस अधिकारी और पत्रकारों की भी मौत हुई। पुलिस ने बताया कि विस्फोट के बाद अज्ञात लोगों ने गोलियां भी बरसाईं। बलूचिस्तान सरकार के प्रवक्ता अनवारूल हक ने बताया कि घटना में कम से कम 55 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों में से करीब 20 लोगों की हालत गंभीर बताई जाती है।

वकीलों को बनाया जा रहा है निशाना

बलूचिस्तान में पिछले कुछ वक्त से वकीलों को निशाना बनाया जा रहा है। तीन अगस्त को जेहनाब अलवी नाम के वकील को भी अज्ञात लोगों ने मार गिराया था। वहीं आज मारे गए बिलाल ने उस हत्या का खुलकर विरोध किया था। हो सकता है इस वजह से ही उन्हें निशाना बनाा गया हो।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सय्यैद सलाहुद्दीन की नवाज शरीफ सरकार को नसीहत, कहा- कश्मीर का साथ देता रहे पाकिस्तान, जल्द होगा परमाणु युद्ध
2 थाईलैंड में जुंटा के नए संविधान पर रायशुमारी
3 ‘खान’ को लेकर ट्रंप की टिप्पणी से आहत है सिख शहीद का परिवार
यह पढ़ा क्या?
X