ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानी सेना ने महीने भर में दो महिलाओं का किया रेप! बलूच नेता ने लगाया आरोप

ब्लूच नेता ने कहा कि "पाकिस्तान आर्मी एक बलात्कारी सेना है। जैसा इन्होंने 1971 की लड़ाई में बांग्लादेश में किया था, जहां इन्होंने 2 लाख से ज्यादा महिलाओं के साथ बलात्कार किया था, वही अब ये ब्लूचिस्तान में कर रहे हैं।"

Author नई दिल्ली | Published on: September 17, 2019 2:34 PM
ब्लूच नेता नवाब मेहरान मार्री। (इमेज सोर्स-एएनआई)

पाकिस्तान की सेना पर ब्लूचिस्तान में ज्यादती और लोगों का शोषण करने के आरोप लगते रहते हैं। अब एक बार फिर पाकिस्तानी सेना पर ऐसे ही आरोप लगे हैं। दरअसल ब्लूचिस्तान के एक नेता ने अपने एक बयान में पाकिस्तानी सेना पर बीते एक माह में ब्लूचिस्तान की दो महिलाओं के साथ बलात्कार करने के गंभीर आरोप लगाए हैं। इसके साथ ही ब्लूच नेता ने पाकिस्तानी सेना द्वारा बांग्लादेश में चलाए गए ‘ऑपरेशन सर्चलाइट’ जैसा ऑपरेशन अब ब्लूचिस्तान में चलाने का आरोप लगाया।

बता दें कि ब्लूचिस्तान के एक नेता नवाब मेहरान मार्री ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा कर पाकिस्तान की सेना पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि “पिछले एक माह के दौरान पाकिस्तान की सेना ने दो ब्लूच महिलाओं के साथ बलात्कार किया है। इनमें एक महिला मरदान से और दूसरी महिला ग्वादर से है। पाकिस्तान की इस सेना में रेगुलर आर्मी से लड़ने की हिम्मत नहीं है। यह एक बलात्कारी सेना है। जैसा इन्होंने 1971 की लड़ाई में बांग्लादेश में किया था, जहां इन्होंने 2 लाख से ज्यादा महिलाओं के साथ बलात्कार किया था, वही अब ये ब्लूचिस्तान में कर रहे हैं।”

ब्लूच नेता ने आगे कहा कि “भारतीय सेना के सामने इनकी पैंट गीली हो जाती है, लेकिन जब मासूम महिलाओं और बच्चों की बात आती है तो ये बहुत बहादुर बन जाते हैं। पाकिस्तान की सेना पर धिक्कार है।”

बता दें कि ब्लूचिस्तान के लोग खुद को पाकिस्तान का हिस्सा नहीं मानते हैं और वह ब्लूचिस्तान को आजाद कराने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। पाकिस्तान के निर्माण के साथ ही ब्लूचिस्तान में संघर्ष का दौर चल रहा है। पाकिस्तानी आर्मी ताकत के दम पर इस संघर्ष को दबाना चाहती है। इसी के चलते वहां कई हजार लोग गायब हो चुके हैं, वहीं हजारों ही मारे गए हैं। ब्लूचिस्तान के कई शीर्ष नेताओं को पाकिस्तान आर्मी द्वारा मार दिया गया है। वहीं कई नेता ब्लूचिस्तान से भागकर विदेशों में शरण लिए हुए हैं और वहीं से ब्लूचिस्तान की आजादी की मुहिम छेड़े हुए हैं। नवाब मेहरान मार्री भी ऐसे ही नेताओं में शुमार हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जाकिर नाइक को भारत भेजने पर मलेशियाई प्रधानमंत्री का खुलासा- पीएम मोदी ने इस बारे में बात नहीं की
2 ‘POK बनेगा हिंदुस्तान’, इमरान खान की रैली के दौरान युवाओं ने लगाए थे नारे, पाक हुकूमत ने सभी पर दर्ज किया FIR
3 थाई मंदिर से मुक्त कराये गए 147 बाघों में से आधे से ज्यादा की मौत