ताज़ा खबर
 

बग़दाद के शिया इलाक़े में आईएस का आत्मघाती हमला, 15 की मौत

आईएस ने बयान जारी कर हमले का दावा किया और कहा कि इसने इलाके में सैनिकों और सरकार समर्थक अर्द्धसैनिक बलों को निशाना बनाया है।

Author बगदाद | July 24, 2016 8:55 PM
बगदाद के करादा क्षेत्र में 4 जुलाई, 2016 को कार में धमाके बाद वहां स्थित शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पूरी तरह से तबाह हो गया था। इस हमले में 292 लोगों की मौत हो गई थी (AP Photo/Hadi Mizban/File)

उत्तर बगदाद के शिया इलाके में इस्लामिक स्टेट समूह के एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया जिसमें कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई। इराक के सुरक्षा और चिकित्सकीय अधिकारियों ने बताया कि कादीमिया इलाके में विस्फोट में करीब 29 लोग जख्मी हुए हैं। आईएस ने बयान जारी कर हमले का दावा किया और कहा कि इसने इलाके में सैनिकों और सरकार समर्थक अर्द्धसैनिक बलों को निशाना बनाया है। यह जिहादी समूह इराकी सुरक्षा बलों और देश के अल्पसंख्यक शिया समुदाय को निशाना बनाकर लगातार फिदाई हमले करता रहा है। शियाओं को समूह विधर्मी मानता है।

इस महीने के शुरू में एक आत्मघाती हमलावर ने मध्य बगदाद के कर्रादा जिले में दुकानदारों को निशाना बनाकर हमला किया था जिसमें 292 लोग मारे गए थे, जबकि कुछ दिनों बाद राजधानी के उत्तर में बलाद में एक शिया मकबरे पर हमले में 40 लोग मारे गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App