ताज़ा खबर
 

शरीफ को घर में ही मिली नसीहत, संसदीय पैनल ने कहा- कश्‍मीर में आतंकियों को सपोर्ट करना बंद करे पाकिस्‍तान सरकार

भारत काफी वक्‍त से यह मांग करता रहा है कि पाकिस्‍तान उसकी जमीन से आतंकी गतिविधि चला रहे संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करे।

Author इस्‍लामाबाद | February 2, 2016 19:39 pm
पैनल ने सुझाव दिया है कि पाक सरकार को ‘हमलावर हथियारबंद संगठनों’ के खिलाफ एक्‍शन लेना चाहिए ताकि उन अंतरराष्‍ट्रीय चिंताओं को दूर किया जा सके कि पाक कश्‍मीर में सक्रिय आतंकियों के खिलाफ कुछ नहीं कर रहा।

एक पाकिस्‍तानी संसदीय पैनल ने सरकार से कहा है कि वे कश्‍मीर में आतंकियों को सपोर्ट देने से परहेज करें और उन संगठनों पर कार्रवाई करे जो वहां आतंकी हमले करने में लिप्‍त रहे हैं। विदेश मामलों पर बनी नेशनल असेंबली स्‍टैंडिंग कमेटी ने सोमवार को कश्‍मीर से जुड़ा चार पेज का पॉलिसी पेपर जारी किया। द एक्‍सप्रेस ट्र‍िब्‍यून की खबर के मुताबिक, इस पेपर में लिखा है, ” पाकिस्‍तान को कश्‍मीर में हथियारबंद प्रतिबंधित आतंकी संगठनों को समर्थन या बढ़ावा नहीं देना चाहिए।” बता दें कि भारत काफी वक्‍त से यह मांग करता रहा है कि पाकिस्‍तान उसकी जमीन से आतंकी गतिविधि चला रहे संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करे।

READ ALSO: मसूद अजहर की पाक को चेतावनी- भारत के खिलाफ आतंक फैलाने से रोका तो बदला लिया जाएगा

पॉलिसी पेपर जारी करने वाली क‍मेटी के प्रमुख पाक की सत्‍ताधारी पार्टी पीएमएलएन के सांसद अवैस अहमद लेघरी हैं। उन्‍होंने सुझाव दिया है कि पाक सरकार को ‘हमलावर हथियारबंद संगठनों’ के खिलाफ एक्‍शन लेना चाहिए ताकि उन अंतरराष्‍ट्रीय चिंताओं को दूर किया जा सके कि पाक कश्‍मीर में सक्रिय आतंकियों के खिलाफ कुछ नहीं कर रहा। पैनल के सुझाव के मुताबिक, पाकिस्‍तान को भारत के साथ विभिन्‍न मुद्दों पर मेलजोल जारी रखना चाहिए। कश्‍मीर, पानी, व्‍यापार के अलावा संस्‍कृति और बातचीत के मुद्दे पर आगे बढ़ना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App