ताज़ा खबर
 

शरीफ को घर में ही मिली नसीहत, संसदीय पैनल ने कहा- कश्‍मीर में आतंकियों को सपोर्ट करना बंद करे पाकिस्‍तान सरकार

भारत काफी वक्‍त से यह मांग करता रहा है कि पाकिस्‍तान उसकी जमीन से आतंकी गतिविधि चला रहे संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करे।

Author इस्‍लामाबाद | Updated: February 2, 2016 7:39 PM
Pakistani parliamentary panel to govt, India and Pakistan, Avoid support to militant groups in Kashmir, Nawaz Sharifपैनल ने सुझाव दिया है कि पाक सरकार को ‘हमलावर हथियारबंद संगठनों’ के खिलाफ एक्‍शन लेना चाहिए ताकि उन अंतरराष्‍ट्रीय चिंताओं को दूर किया जा सके कि पाक कश्‍मीर में सक्रिय आतंकियों के खिलाफ कुछ नहीं कर रहा।

एक पाकिस्‍तानी संसदीय पैनल ने सरकार से कहा है कि वे कश्‍मीर में आतंकियों को सपोर्ट देने से परहेज करें और उन संगठनों पर कार्रवाई करे जो वहां आतंकी हमले करने में लिप्‍त रहे हैं। विदेश मामलों पर बनी नेशनल असेंबली स्‍टैंडिंग कमेटी ने सोमवार को कश्‍मीर से जुड़ा चार पेज का पॉलिसी पेपर जारी किया। द एक्‍सप्रेस ट्र‍िब्‍यून की खबर के मुताबिक, इस पेपर में लिखा है, ” पाकिस्‍तान को कश्‍मीर में हथियारबंद प्रतिबंधित आतंकी संगठनों को समर्थन या बढ़ावा नहीं देना चाहिए।” बता दें कि भारत काफी वक्‍त से यह मांग करता रहा है कि पाकिस्‍तान उसकी जमीन से आतंकी गतिविधि चला रहे संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करे।

READ ALSO: मसूद अजहर की पाक को चेतावनी- भारत के खिलाफ आतंक फैलाने से रोका तो बदला लिया जाएगा

पॉलिसी पेपर जारी करने वाली क‍मेटी के प्रमुख पाक की सत्‍ताधारी पार्टी पीएमएलएन के सांसद अवैस अहमद लेघरी हैं। उन्‍होंने सुझाव दिया है कि पाक सरकार को ‘हमलावर हथियारबंद संगठनों’ के खिलाफ एक्‍शन लेना चाहिए ताकि उन अंतरराष्‍ट्रीय चिंताओं को दूर किया जा सके कि पाक कश्‍मीर में सक्रिय आतंकियों के खिलाफ कुछ नहीं कर रहा। पैनल के सुझाव के मुताबिक, पाकिस्‍तान को भारत के साथ विभिन्‍न मुद्दों पर मेलजोल जारी रखना चाहिए। कश्‍मीर, पानी, व्‍यापार के अलावा संस्‍कृति और बातचीत के मुद्दे पर आगे बढ़ना चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Pakistan: पिस्टल लिए मंदिर में घुसे तीन लोगों ने मूर्ति को किया अपवित्र
2 कई बार रेप का शिकार बनने के बाद ISIS के चंगुल से छूटी यजीदी लड़की को मिल सकता है नोबेल शांति पुरस्‍कार
3 ISIS ने जंग के मैदान से भागने के लिए चार भारतीयों के भी सिर काटे? जांच में जुटी एजेंसियां
ये पढ़ा क्या...
X