ताज़ा खबर
 

7 मस्जिद होंगी बंद, मौलवियों को देश निकाला, ‘पॉलिटिकल इस्लाम’ पर सख्त हुआ यह देश

88 लाख की आबादी वाले ऑस्ट्रिया में मुश्किल से 6 लाख मुस्लिम हैं। इनमें से अधिकतक तुर्की के हैं या उनके परिवारवाले तुर्की के रहे हैं।

mosque, muslim masjidतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है। (File Photo)

ऑस्ट्रिया की सरकार ने शुक्रवार को कहा कि वह राजनीतिक इस्लाम और धार्मिक समूहों को मिलने वाले विदेशी धन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 7 मस्जिदों को बंद कर रही है और 40 इमामों को बर्खास्त करने की योजना बना रही है। चांसलर सबैस्टन कुर्ज ने कहा कि सरकार विएना में एक कट्टरपंथी तुर्की राष्ट्रवादी मस्जिद को बंद कर रही है और 6 मस्जिदों का संचालन करने वाले समूह अरब रिलिजस कम्यूनिटी को भंग कर रही है। सरकार 2015 के एक कानून के तहत यह कार्रवाई कर रही है।

इस कानून के तहत धार्मिक समूहों को मिलने वाले विदेशी चंदे पर रोक है और साथ ही मुस्लिम समुदाय का कर्तव्य है कि वह ऑस्ट्रिया और उसके लोगों के प्रति सकारात्मक विचार रखे। 88 लाख की आबादी वाले ऑस्ट्रिया में मुश्किल से 6 लाख मुस्लिम हैं। इनमें से अधिकतक तुर्की के हैं या उनके परिवारवाले तुर्की के रहे हैं।

ऑस्ट्रिया के चांसलर कर्ज ने शुक्रवार को कहा कि समांतर समाज, राजनीतिक इस्लाम और कट्टरपंथी प्रवृत्तियों के लिए हमारे देश में कोई जगह नहीं है। ऑस्ट्रिया में एक संस्था मुस्लिम समुदाय की एक बॉडी के साथ मिल कर काम कर रही है ताकि देश में स्थित कट्टरपंथी मस्जिदों और इमाम का पता लगाया जा सके।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कश्मीर को भारत का हिस्सा बताने वाली सामाजिक अध्ययन की किताबों पर पाकिस्तान में बैन
2 1.4 करोड़ यूजर्स के निजी पोस्ट को सार्वजनिक होने लेकर लेकर Facebook की सफाई, बताया यह कारण
3 आतंकी संगठन की धमकी- पीएम मोदी को मारकर करेंगे भारत के टुकड़े, फहराएंगे इस्लामिक झंडा
IPL 2020 LIVE
X