ताज़ा खबर
 

अमेरिका के बाद ISIS पर ऑस्ट्रेलिया ने किया हवाई हमला

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट्स के खिलाफ अपने पहले हवाई हमले में ऑस्ट्रेलिया ने एक बख्तरबंद वाहन को नष्ट कर दिया।

Author सीरिया | September 16, 2015 8:00 PM

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट्स के खिलाफ अपने पहले हवाई हमले में ऑस्ट्रेलिया ने एक बख्तरबंद वाहन को नष्ट कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के रक्षा मंत्री केविन एंड्रयूज ने कहा, “मैं आज सुबह पुष्टि कर सकता हूं कि ऑस्ट्रेलियन एयर टास्क ग्रुप ने पूर्वी सीरिया के हवाई क्षेत्र में अपने पहले सफल मिशन को अंजाम दिया है।”

उन्होंने कहा कि दो दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के लड़ाकू विमान ने मिसाइल दागकर डाएश के एक बख्तरबंद वाहन को नष्ट कर दिया। अरबी में इस्लामिक स्टेट समूह को डाएश के नाम से जाना जाता है।
एंड्रयूज ने कहा, “यह न केवल उत्तरी इराक में बल्कि पूर्वी सीरिया में डाएश बलों को कमजोर करने और उन्हें नष्ट करने के लिए उनके खिलाफ लड़ाई का विस्तार है।

ऑस्ट्रेलिया के जंगी विमानों को अभियान के दौरान दुश्मन के निशाने का कभी कोई जोखिम नहीं रहा और असैन्य नागरिकों की मौत रोकने के लिए कड़ा नियंत्रण रखा गया।”

ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन ने उनके हवाले से कहा, “यह इतनी उंचाई से किया गया कि ऑस्ट्रेलियाई विमान सुरक्षित रहा। सीरिया और इराक के ऊपर उड़ानें भरी जा रही हैं। हमारे अधिकतर अभियान अब भी इराक के ऊपर हैं और हम नियमित आधार पर इन्हें अंजाम दे रहे हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App