ताज़ा खबर
 

महिला पत्रकार के साथ सेक्स स्कैंडल में फंसे इस देश के डिप्टी पीएम, देना पड़ा इस्तीफा

ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री बार्नबाय जॉयस को सेक्स स्कैंडल में फंसने पर पद छोड़ना पड़ा है। महिला पत्रकार और अपनी पूर्व मीडिया सलाहकार के साथ यौन उत्पीड़न के खुलासे के बाद देश में बवाल मचा, जिसके बाद मंत्री ने सोमवार(26) फरवरी को आधिकारिक रूप से इस्तीफा देने की बात कही है।

Author नई दिल्ली | February 24, 2018 12:09 PM
यौन शोषण का आरोप लगने पर ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री बार्नबाय जॉयस ने दिया पद से इस्तीफा( फोटो-ट्विटर)

ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री बार्नबाय जॉयस को सेक्स स्कैंडल में फंसने पर पद छोड़ना पड़ा है। महिला पत्रकार और अपनी पूर्व मीडिया सलाहकार के साथ यौन उत्पीड़न के खुलासे के बाद देश में बवाल मचा, जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा देने की बात कही है। ऑस्ट्रेलिया में प्रधानमंत्री मैलकुमर टर्नबल की पहल पर बीते दिनों एक बनाकर मंत्रियों के अपने स्टाफ के साथ प्रेम संबंधों को प्रतिबंधित कर दिया गया। प्रधानमंत्री की ओर से कहा गया था कि मंत्री चाहे शादीशुदा हों फिर सिंगल, वे अपने स्टाफ के साथ शारीरिक संबंध की गतिविधियों में लिप्ते मिले तो एक्शऩ होगा। इस कानून का पहला शिकार खुद उप प्रधानमंत्री बार्नबाय हुए हैं। इसी कानून के दबाव में उन्हें इस्तीफा देने को मजबूर होना पड़ा है। उन्होंने खुद ट्वीट कर यह जानकारी देते हुए कहा,’अब तक मिले समर्थन के लिए सभी का आभार व्यक्त करता हूं।’

रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री टर्नबुल ने अपने उप प्रधानमंत्री के सेक्स स्कैंडल में लिप्त होने पर जमकर आलोचना की। प्रधानमंत्री ने बाद में कहा कि “मैंने मानकों में एक बहुत ही स्पष्ट और सुगम प्रावधान जोड़ा है कि मंत्री चाहे वे शादीशुदा हैं या अकेले, कर्मचारियों के साथ यौन संबंधों में संलग्न नहीं होंगे। अगर वह ऐसा करते हैं तो यह मानकों का उल्लंघन होगा। ” ऑस्ट्रेलिया के उपप्रधानमंत्री बार्नबी जोयस ने पत्रकारों को बताया कि उन पर यौन शोषण का आरोप लगा है, इस नाते पद छोड़ रहे हैं।बता दें कि उप-प्रधानमंत्री के अपनी मीडिया सलाहकार के साथ शारीरिक सबंध रखने का तीन हफ्ते पहले खुलासा हुआ था।

छह फरवरी को एक टेबलाइयड अखबार ने उपप्रधानमंत्री के मीडिया सलाहकार और पत्रकार के साथ विवाहेत्तर प्रेम संबंधों का खुलासा किया था। अखबार ने मीडिया सलाहकार के प्रेग्नेंट होने से जुड़ी एक तस्वीर भी छापी थी। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया में हंगामा मचा और सियासी गलियारे में उप-प्रधानमंत्री का विरोध शुरू हो गया। प्रधानमंत्री टर्नबल ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया। आखिरकार सियासी दबाव पड़ने पर जहां 50 वर्षीय उप प्रधानमंत्री ने 33 साल की पत्रकार के साथ प्रेम संबंधों को स्वीकार किया। वहीं पद छोड़ने का फैसला लिया। इस्तीफी की पत्रकारों को जानकारी देते समय उप प्रधानमंत्री ने कहा- मीडिया को राजनेताओं की निजी जिंदगी में नहीं घुसना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X