ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान में बारिश का कहर, 60 लोगों की मौत, बाढ़ में क्षतिग्रस्त हुए घर

पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में मूसलाधार भारी बारिश ने ऐसा कहर बरपा कि 60 लोगों की मौत और और कई घायल हो गए हैं।
पाकिस्तान में मूसलाधार बारिश

पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में मूसलाधार भारी बारिश ने ऐसा कहर बरपा कि 60 लोगों की मौत और और कई घायल हो गए हैं। अधिकारियों का कहना है कि पाकिस्तान के ख़ैबर पख़्तून ख्वाह के कुछ हिस्सों, POK और गिलगित-बल्तिस्तान में रात दो बारिश शुरू हुई। मॉनसून से पहले की इस बारिश ने पाकिस्तान के देहाती इलाकों में बहुत तबाही फैलाई है और लोगों से अपने घर छोड़ कर सुरक्षित स्थानों पर जाने को कहा गया है।

समाचार एजेंसी एपी ने राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारी लतीफ-उर-रहमान के हवाले से बताया है कि बहुत से घायलों को अस्तपाल में भर्ती कराया गया है।

उत्तरी स्वात घाटी में रहने वाली हबीब ख़ा ने एक स्थानीय टीवी चैनल को बताया, “हमें हमारे हाल पर छोड़ दिया गया है. सरकार से कोई भी हमारी मदद के लिए नहीं आ रही है।”
वहीं अधिकारियों का कहना है कि तंबू और अन्य राहत सामग्री प्रभावित इलाकों में भेजी जा रही है।

हादसा रहित प्रांत के विभिन्न इलाकों में अचानक बाढ़ आने से कई घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं तो दूसरी ओर बारिश से फसल को भी गहरा नुकसान हुआ है। प्रभावित इलाकों में सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का आदेश दिया गया है ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.