ताज़ा खबर
 

चीन में भयानक विस्फोट, 14 की मौत, 147 लोग घायल

उत्तर पश्चिमी चीन के शांक्सी प्रांत में अस्थायी मकानों में हुए शक्तिशाली विस्फोट में कम से कम 14 लोग मारे गए हैं और 147 अन्य घायल हो गए हैं।

Author बीजिंग | Updated: October 25, 2016 5:24 PM
(फोटो-एजंसी)

उत्तर पश्चिमी चीन के शांक्सी प्रांत में अस्थायी मकानों में हुए शक्तिशाली विस्फोट में कम से कम 14 लोग मारे गए हैं और 147 अन्य घायल हो गए हैं। विस्फोट के कारण आसपास की इमारतें और कारें भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं। कल स्थानीय समयानुसार दोपहर लगभग दो बजे पांच अस्थायी मकानों में विस्फोट हुआ, जिससे पास ही स्थित फुगु काउंटी के शिनमिन कस्बे की इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं। बचाव कार्यों के प्रभारी अधिकारियों ने कहा कि घायल लोगों में से 106 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और 41 लोग इलाज करवाने के बाद घर जा चुके हैं। सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने कहा कि बचाव कार्य लगभग पूरे हो चुके हैं।

शुरूआती जांच दिखाती है कि विस्फोट शायद विस्फोटक सामग्री से हुआ है। इन अस्थायी मकानों को एक आवासीय परिसर के बीच बनाया गया था। विस्फोट के कारण आसपास के 58 मकान और 63 कारें भी क्षतिग्रस्त हो गईं। ये पूर्वनिर्मित आवास एक स्थानीय ग्रामीण के थे और इन्हें सितंबर में किराए पर दिया गया था। मकानों का मालिक पुलिस हिरासत में है और जांच जारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Quetta terror attack: पाकिस्तान में आतंकी हमले को लेकर दुखी हुआ चीन
2 सीजफायर और तनाव के बावजूद भी भारत में होने वाले इस सम्मेलन में शरीक होगा पाकिस्तान
3 बराक ओबामा बोले- तीसरी बार राष्ट्रपति बन सकता, तो मिशेल मुझे दे देती तलाक
जस्‍ट नाउ
X