ताज़ा खबर
 

काबुल में बम धमाके में 35 लोगों की मौत, 42 घायल

यूएन के आंकड़ों के मुताबिक, साल 2017 की शुरुआत से अभी तक अफगानिस्तान में हुए बम धमाकों में लगभग 1662 लोग मारे जा चुके हैं।

धमाके के बाद जांच करते हुए अधिकारी। (Source: REUTERS)

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए बम धमाके में 35 लोगों की मौत हो चुकी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक एक आत्मघाती हमलावर ने कार में बम विस्फोट कर दिया जिसके बाद कई लोग घायल हो गए। समाचार रॉइटर्स के मुताबिक, बम धमाके में 35 लोगों की मौत हो गई है। शुरू में 12 लोगों की मौत की खबर सामने आई थी लेकिन मरने वालों की संख्या का आंकड़ा बढ़कर अब 35 हो गया है। वहीं घायलों की संख्या भी 10 से बढ़कर 42 हो गई है। धमाका शहर के पश्चिमी हिस्से में डेप्यूटी गवर्मेंट के चीफ एक्सिक्यूटिव मोहम्मद मोहकीक के घर के पास हुआ। हालांकि यह साफ नहीं हो पाया है कि हमलावर के निशाने पर कौन था। पुलिस ने धमाके की जगह की घेराबंदी कर ली है। वहीं अभी तक किसी संगठन ने भी इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “विस्फोट सुबह करीब 6.50 बजे गोला-ए-दवाखाना में मुख्य कार्यकारी अब्दुल्ला अब्दुल्ला के डिप्टी मोहम्मद मोहकिक के घर के पास हुआ।

गौरतलब है कि इससे पहले 22 जुलाई को अफगानिस्तान के हेलमंड प्रांत में अमेरिका के नेतृत्व में गठबंधन सेना के हवाई हमले में 16 अफगान पुलिसकर्मियों की जान चली गई। एक बयान में ‘गलती से’ अफगान बलों पर हुए हमले के लिए संवेदना जताई गई है। ‘खामा प्रेस’ के अनुसार, एक बयान में कहा गया है कि अमेरिका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने ‘प्रांत के ग्रेश्क जिले में अफगान सरकार से संबद्ध स्थानीय सुरक्षा बलों पर गलती से हमला कर दिया था।

गौरतलब है साल 2017 की शुरुआत से अभी तक अफगानिस्तान में हुए बम धमाकों में लगभग 1662 लोग मारे जा चुके हैं। यह आंकड़ें यूएन द्वारा दिए गए हैं। इस बम धमाके से दो हफ्ते पहले आईएस ने भी एक काबुल की एक मस्जिद में हुए बम धमाके की जिम्मेदारी ली थी। मस्जिद में हुए बम धमाक में 4 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं यूएन के आंकड़ों के मुताबिक बीते मई महीने में एक ट्रक पर हुए बम धमाके में 150 लोगों की मौत हो गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App