ताज़ा खबर
 

सउदी के विदेश मंत्री अब्देल अल जुबेर ने कहा, सत्ता छोड़ें बशर अल असद

सउदी अरब के विदेश मंत्री अब्देल अल जुबेर ने कहा है कि सीरियाई नेता बशर अल असद या तो सत्ता छोड़ दें...

Author September 30, 2015 3:48 PM

सउदी अरब के विदेश मंत्री अब्देल अल जुबेर ने कहा है कि सीरियाई नेता बशर अल असद या तो सत्ता छोड़ दें या फिर सैन्य कार्रवाई का सामना करें। उन्होंने आगाह किया कि सीरियाई विद्रोही समूहों का समर्थन मजबूत किया जाएगा।

जुबेर ने रूस के इस आह्वान को खारिज कर दिया कि इस्लामिक स्टेट (IS) से लड़ने में असद की मदद करने के लिए अंतरराष्ट्रीय गठबंधन बनाया जाना चाहिए और कहा कि सीरियाई नेता के लिए यही सबसे बेहतर रहेगा कि वह सत्ता से हट जाएं।

न्यूयॉर्क में कल सउदी अरब के सहयोगियों के साथ बैठकों के बाद जुबेर ने कहा कि सीरिया में असद का कोई भविष्य नहीं है। उन्होंने कहा कि सीरिया में समाधान के दो विकल्प हैं। पहला विकल्प राजनीतिक प्रक्रिया है जहां परिवर्ती परिषद् होगी।

जुबेर ने चेतावनी दी, ‘दूसरा विकल्प सैन्य कार्रवाई का है जो बशर अल असद को सत्ता से हटाए जाने के बाद खत्म होगी।’ उन्होंने कहा, ‘यह अधिक लंबी और अधिक विनाशक प्रक्रिया हो सकती है, लेकिन सब कुछ बशर अल असद पर निर्भर करता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App