ताज़ा खबर
 

पत्रकारों के सवाल से परेशान हुए यह प्रधानमंत्री, बोले- मेरे कटआउट से पूछो

इससे पहले भी थाई पीएम पत्रकारों के साथ अजीब व्यवहार कर चुके हैं।

थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत चान ओचा।

कई बार ऐसे मामले सामने आए हैं जब कोई मशहूर हस्तियां पत्रकारों के सवालों से बचते दिखए। ये सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के लगभग हर देश में देखने को मिलता है। ऐसा ही कुछ हुआ थाईलैंड में। वहां के प्रधानमंत्री प्रयुत चान ओचा ने पत्रकारों के तीखे सवालों से बचने का एक अनोखा तरीका निकाला। उन्होंने पत्रकारों के सामने अपना एक कट-आउट खड़ा कर दिया, और कहा कि आप इससे सवाल पूछो। दरअसल हुआ ये कि सोमवार को देश में कुछ समय बाद होने वाले चिल्ड्रेन डे के बारे में थाईलैंड के प्रधानमंत्री मीडिया को संबोधित कर रहे थे। मीडिया के सामने आपनी बात रखने के बाद पीएम वहां से उठे और जाने लगे। पीएम को जाता देख पत्रकारों ने उनसे सवाल पूछना शुरू कर दिया। हालांकि पीएम पत्रकारों के सवालों का जवाब देने के मूड में नहीं थे। सवालों से बचते हुए उन्होंने अपने गार्ड को कहा कि कटआउट लेकर आओ, जिसके बाद वहां पर कट आउट लाया गया। कट आउट के आने के बाद प्रधानमंत्री ने मीडिया वालों से कहा कि आप लोग इनसे सवाल पूछिए।

आपको बता दें कि इससे पहले भी थाई पीएम पत्रकारों के साथ अजीब व्यवहार कर चुके हैं। कुछ समय पहले उन्होंने एक कार्यक्रम में साउंड टेक्निशियन के कान खींच दिए थे। उसी कार्यक्रम में मज़ाक में पीएम ने कहा था कि जो सरकार के खिलाफ लिखेगा, उसे फांसी चढ़ा दी जाएगी।

प्रयुत चान ओचा प्रधानमंत्री बनने से पहले थाईलैंड के आर्मी चीफ थे। लेकिन साल 2014 में लोकतांत्रिक सरकार को खूनी तख्तापलट के बाद उन्होंने सत्ता पर कब्जा जमा लिया। हालांकि, ओचा ने साल 2017 के नवंबर में चुनाव का वादा किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App