ताज़ा खबर
 

मेघन के दावे को आर्कबिशप ने किया खारिज, बोले-सीक्रेट मैरिज की जानकारी नहीं, ओपरा विन्फ्रे के शो में शाही दंपती ने किया था खुलासा

मेघन और प्रिंस हैरी ने ओपरा विन्फ्रे के शो में यह खुलासा किया था। उनका कहना था कि महल के पीछे के हिस्से में दोनों ने शाही समारोह से 3 दिन पहले गुपचुप तरीके से यह शादी रचाई थी। इटली के अखबार Repubblica की रिपोर्ट के मुताबिक, आर्कबिशप वेल्बी ने इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया है।

The Duchess of Sussex, Meghan Markle, Prince Harry, Archbishop of Canterbury.secret marriage ceremonyप्रिंस हैरी के साथ उनकी पत्नी मेघन मर्केल (फोटोः ट्विटर@sussexsquadpod)

आर्कबिशप ऑफ Canterbury ने प्रिंस हैरी और Duchess of Sussex मेघन मर्केल के उस वक्तव्य को खारिज कर दिया है, जिसमें दंपती ने कहा था कि रॉयल वेडिंग से तीन दिन पहले उन्होंने गुपचुप शादी कर ली थी। उनका दावा था कि आर्कबिशप जस्टिन वेल्बी ने यह शादी कराई थी।

मेघन और प्रिंस हैरी ने ओपरा विन्फ्रे के शो में यह खुलासा किया था। उनका कहना था कि महल के पीछे के हिस्से में दोनों ने शाही समारोह से 3 दिन पहले गुपचुप तरीके से यह शादी रचाई थी। इटली के अखबार Repubblica की रिपोर्ट के मुताबिक, आर्कबिशप वेल्बी ने इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया है। उनका कहना है कि प्रिंस हैरी और मेघन की शादी 19 मई 2018 को हुई थी। उन्होंने खुद मैरिज सर्टिफिकेट पर दस्तखत किए थे। हालांकि, आर्कबिशप ऑफ Canterbury का यह भी कहना है कि हैरी और मेघन के साथ उनकी कई मुलाकातें हुई हैं। ये रॉयल वेडिंग से इतर थीं। उनका कहना था कि वह इस बात का खुलासा नहीं कर सकते कि अन्य मीटिंगों में क्या हुआ था। ध्यान रहे कि हैरी और मेघन का दावा था कि इस सीक्रेट शादी के बारे में उनके अलावा केवल आर्कबिशप को ही जानकारी थी।

गौरतलब है कि इससे पहले मेघन ने यह कहकर सनसनी फैला दी थी कि ब्रिटिश शाही परिवार उनके पुत्र की त्वचा के संभावित गहरे रंग को लेकर चिंतित है। अफ्रीकी अमेरिकन मेघन मार्केल ने कहा कि उनके पति प्रिंस हैरी ने आर्ची की त्वचा के रंग को लेकर अपने परिवार की चिंताओं के बारे में बताया था। हालांकि तब उन्होंने शाही परिवार के किसी सदस्य का नाम नहीं लिया था। हैरी ने बाद में कहा था कि महारानी एलिजाबेथ और प्रिंस फिलिप इस विवाद में कभी शामिल नहीं रहे।

मेघन जानी मानी अमेरिकी अभिनेत्री रह चुकी हैं। उनका जन्म 4 अगस्त को साल 1981 में हुआ था। उनकी मां एक समाजसेवी और योग शिक्षक, जबकि पिता एमी अवॉर्ड विजेता डायरेक्टर हैं। जब वह छह साल की थीं, तभी उनके माता-पिता अलग हो गए। पढ़ाई के दौरान ही मेगन ने अपना एक्टिंग करियर शुरू कर दिया। मेघन अपनी बात खुलकर रखने के लिए भी जानी जाती हैं। उन्होंने साल 1992 में हुए दंगों और पुलिस की बर्बरता को लेकर खुलकर बात की थी, जिसके बाद हर तरफ उनकी चर्चा होने लगी।

प्रिंस हैरी मेघन के पहले पति नहीं है। वह इससे पहले प्रोड्यूसर ट्रेवर एंगलसन से शादी कर चुकी हैं। हालांकि दोनों की शादी केवल दो साल ही चली और 2013 में दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद 2018 में प्रिंस हैरी और मेघन मर्केल की शादी हुई। शादी के बाद मेघन ऐसे नियमों में बंध गईं कि वे बिना राजपरिवार की इजाजत के कहीं जा भी नहीं सकती थीं। मेघन कहती हैं, वह ऐसी महिला नहीं बनना चाहती जो बस पति के पैसों पर ऐश करे, बल्कि वो एक ऐसी महिला बनने की चाह रखती हैं जो खुद कमाए और अपना परिवार चलाए।  

Next Stories
1 ड्रग्स की तस्करी करता पकड़ा गया होंडुरस के राष्ट्रपति का भाई, कोर्ट ने दी उम्रकैद की सजा
2 कोरोना की उत्पत्ति से जुड़ी WHO की रिपोर्ट पर 14 देशों ने जताया संशय, भारत को छोड़कर Quad में शामिल देशों ने भी जताई चिंता
3 स्वेज नहर में फंसे मालवाहक पोत को सफलतापूर्वक निकाला गया
ये पढ़ा क्या?
X