60 से ज्यादा महिलाओं का यौन उत्पीड़न! प्रोड्यूसर पर एक और ऐक्ट्रेस ने लगाया रेप का आरोप

एक्ट्रेस ने कहा कि रात के भोजन के दौरान हुई बैठक के बाद वीन्सटीन जबरन उनके अपार्टमेंट में घुस आए थे।

Sexual Exploitation, Sexual Exploitation in Hollywood, Hollywood Sexual Exploitation, Campaign Against Sexual Exploitation, 300 Women Started Campaign, Campaign, Hollywood, international news
हॉर्वी विंस्टन पर हॉलीवुड की की कई एक्ट्रेसेस ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

इतालवी मूल की अमेरिकी अभिनेत्री एनाबेला शियोरा ने दावा किया है कि फिल्म निर्माता हार्वे वीन्सटीन ने वर्ष 1990 के दशक में उनके साथ बलात्कार किया था और बाद में भी कई साल तक उनका यौन उत्पीड़न किया था। विन्सटीन पर ‘द न्यूयार्कर’ की फॉलोअप रिपोर्ट में अभिनेत्री ने कहा कि फिल्म निर्माता के उनके साथ जबरन यौन संबंध बनाने और बाद में कई मौकों पर उसका उत्पीड़न करने के बाद उन्हें थेरेपी की मदद लेनी पड़ी थी। अभिनेत्री मीरामैक्स की ‘द नाइट वी नेवर मेट’ में काम कर चुकी हैं।

शियोरा (57) ने कहा कि रात के भोजन के दौरान हुई बैठक के बाद वीन्सटीन जबरन उनके अपार्टमेंट में घुस आए और तब तक वहीं घेरा डाले रहे जब तक वह सोने के कमरे में नहीं आ गईं। अभिनेत्री ने कहा कि वीन्सटीन ने उनका बलात्कार किया जबकि वह इसका प्रतिरोध करती रहीं। शियोरा ने कहा कि उनका शरीर बुरी तरह कांपने लगा मानो उन पर कोई दौरा पड़ा हो। इसके बाद विन्सटीन वहां से चला गया। अभिनेत्री ने बताया कि इस कथित हमले के बाद वह इतनी डर गईं कि उन्होंने एक बेसबॉल के बैट लेकर सोना शुरू कर दिया था और थेरेपी की मदद ली थी।

‘न्यूयार्क टाइम्स’ और ‘द न्यूयार्कर’ में ऐसे दो खुलासों के प्रकाशन के बाद से विन्सटीन के खिलाफ 60 से अधिक महिलाओं ने यौन उत्पीड़न और बलात्कार करने के आरोप लगाए हैं। उल्लेखनीय है कि ‘इलेक्ट्रा’ और ‘बिग मोमा हाउस -2’ जैसी फिल्मों से करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस ने कुछ दिनों पहले ही हॉलीवुड निर्माता हार्वे विंस्टीन पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। एक्ट्रेस नाटैसिया माल्थे का आरोप है कि हार्वे विंस्टीन ने साल 2008 में बाफ्टा अवार्ड्स के बाद लंदन के सैंडरसन होटल में उनके सामने हस्तमैथुन किया। इस दौरान एक्ट्रेस बेड पर बैठी हुई थीं। जिसके बाद विंस्टीन ने एक्ट्रेस के साथ जबरन संबंध बनाने शुरू कर दिए।

पढें अंतरराष्ट्रीय समाचार (International News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट