scorecardresearch

परिवार से मिलने अमेरिका जाकर एचआरआई हो गए आनंद महिंद्रा, जानिए कैसे ली चुटकी

आनंद महिंद्र ने सोमवार (4 जुलाई, 2022) को उन्होंने मैनहट्टन से एक ट्वीट किया और आसमान की दो तस्वीरें भी पोस्ट कीं। इस पर उमेश ह्यूमन नाम के एक ट्विटर यूजर ने उनसे सवाल किया कि क्या वो एनआरआई हैं।

Anand Mahindra | New York| HRI
आनंद महिंद्रा। (फाइल फोटो)।

भारत के टॉप बिजनेसमैन में शामिल आनंद महिंद्रा आजकल एचआरआई हो गए हैं। आनंद महिंद्र खुद ट्वीट करके ऐसा कहा है। एचआरआई का मतलब क्या है? वो जानने से पहले ये जानना जरूर है कि उन्होंने ऐसा कहा क्यों?

दरअसल, उन्होंने सोमवार (4 जुलाई, 2022) को उन्होंने मैनहट्टन से एक ट्वीट किया और आसमान की दो तस्वीरें भी पोस्ट कीं। इस पर उमेश ह्यूमन नाम के एक ट्विटर यूजर ने उनसे सवाल किया कि क्या वो एनआरआई हैं।

इसके जवाब में आनंद महिंद्रा ने लिखा कि न्यूयॉर्क अपने परिवार से मिलने आया था, तो मैं एक एचआरआई (Heart always residents in India) हूं, जिसका दिल हमेशा हिंदुस्तान में रहता है।

पिछले दिनों Ceat Tyre बनाने वाली कंपनी RPG Group के प्रमुख हर्ष गोयनका ने ट्विटर पर इसका एक वीडियो शेयर किया। इसको आनंद महिंद्रा ने दोबार शेयर करते हुए एक अच्छा सा मैसेज लिखा दिया। उन्होंने कहा कि पेंसिल और इरेजर की ये बातचीत इंसान के लिए एक बड़ी सीख है।

वीडियो के साथ में आनंद महिंद्रा ने लिखा, ‘ ये बहुत मार्मिक संदेश है। जो स्वभाविक तौर पर हम जैसे बूढ़े होते अभिभावकों से जुड़ जाता है. लेकिन एक बात मैं भी कहना चाहता हूं हर्ष-कई बार दुनिया में बहुत से बच्चे ऐसे होते हैं जो अपने माता-पिता की गलतियों और गलत कदमों को सुधारने में अपनी जिंदगी का बड़ा हिस्सा गुजारा देते हैं।

वहीं कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक यूजर ने आनंद महिंद्रा के एक ट्वीट पर कमेंट करते हुए उनकी क्वालिफिकेशन पूछ ली, जिसका महिंद्रा ने बड़ी सादगी और सहज तरीके से जवाब दिया।

वैभव एसडी (@vabhavdasalkar) नाम के एक ट्विटर यूजर ने महिंद्रा से पूछा “सर क्या मैं आपकी योग्यता जान सकता हूं।” इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए महिंद्रा ने कहा, “सच कहूं तो मेरी उम्र में योग्यता सिर्फ अनुभव है।” बता दें, महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के मुखिया आनंद महिंद्रा अपनी सादगी के लिए जाने जाते हैं। सोशल मीडिया पर सामाजिक के साथ नीतिगत मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखते हैं। इसके साथ ही वे सोशल मीडिया पर लोगों के सवालों का जवाब देते हैं और सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं।

पढें अंतरराष्ट्रीय (International News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X