ताज़ा खबर
 

अमेरिका में यौन उत्पीड़न के आरोप में एक भारतीय खिलाड़ी दोषी

हुसैन अमेरिका आने से पहले काफी चर्चित हुआ था जब दिल्ली में अमेरिकी दूतावास ने उसे वीजा देने से इनकार कर दिया था।

Author August 3, 2017 7:18 PM
तनवीर हुसैन को पिछले सप्ताह एसेक्स की एक काउंटी की अदालत ने 12 बरस की लड़की के कथित यौन उत्पीड़न के मामले में दोषी पाया है। (Photo: Facebook)

भारत के एक 24 वर्षीय खिलाड़ी को अमेरिका में एक नाबालिग लड़की के यौन उत्पीड़न का दोषी पाया गया है । यह खिलाड़ी स्रोशू प्रतियोगिता में भाग लेने कश्मीर से आया था। तनवीर हुसैन को पिछले सप्ताह एसेक्स की एक काउंटी की अदालत ने 12 बरस की लड़की के कथित यौन उत्पीड़न के मामले में दोषी पाया है। अदालत ने उसे यौन उत्पीड़न और बाल कल्याण को खतरा पहुंचाने के आरोपों का दोषी पाया है। उसे मार्च में एक नाबालिग लड़की के यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। वह यहां डिवे माउंटेन रिक्रिएशन सेंटर पर वर्ल्ड स्रोशू चैम्पियनशिप में भाग लेने आया था।

नाबालिग लड़की ने पुलिस को बताया कि फरवरी की रात में हुसैन ने उसे दो बार किस किया और पकड़ लिया। हुसैन ने पहले आरोपों का खंडन किया और उस समझौते को भी खारिज कर दिया जिसके तहत वह भारत लौट सकता था। उसने कहा था कि वह खुद को बेकसूर साबित करना चाहता है। हुसैन के वकील ब्रायन बारेट ने कहा कि वह दुखी है कि उसे बताने से पहले इस खबर को मीडिया में जारी किया गया।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Gold
    ₹ 25900 MRP ₹ 29500 -12%
    ₹3750 Cashback
  • Sony Xperia XA Dual 16 GB (White)
    ₹ 15940 MRP ₹ 18990 -16%
    ₹1594 Cashback

हुसैन अमेरिका आने से पहले काफी चर्चित हुआ था जब दिल्ली में अमेरिकी दूतावास ने उसे वीजा देने से इनकार कर दिया था। उसी समय राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सात मुस्लिम बहुत देशों के लोगों के अमेरिका आने पर प्रतिबंध लगाने का फरमान जारी किया था। भारत उन देशों में से नहीं था लेकिन हुसैन और अन्य एथलीट को अनुमति नहीं दिये जाने को उससे जोड़कर देखा जा रहा था। हालांकि, बाद में हुसैन को वीजा मिल गया। एडिरोन्डैक डेली एंटरप्राइज की खबर के मुताबिक पुलिस ने हुसैन को बुधवार को गिरफ्तार किया। खिलाड़ी पर 13 वर्षीय एक लड़की ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

पुलिस सर्जेंट केसी रियर्डन ने कहा कि लड़की और उसके माता-पिता ने पुलिस में मामला दर्ज कराया। यह वारदात गांव में सोमवार की शाम हुई। उस पर अभियोग लगाया गया और उसके वकील ने उसे बेकसूर बताया है। मामले की अगली सुनवाई सोमवार को होगी।

देखिए वीडियो - अमेरिका: NRI महिला ने प्रेस सचिव से पूछा- 'कभी देशद्रोह किया?' जवाब मिला- 'हमारा देश महान जो आपको आने देता है'

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App