ताज़ा खबर
 

ISIS से संपर्क के आरोप में महिलाओं को मिली यौन उत्पीड़न की सजा

एमनेस्टी इंटरनेशनल ने खुलासा किया है कि इराक इस्लामिक स्टेट के जिहादियों के साथ कथित संपर्क रखने के आरोप में महिलाओं और बच्चों को सामूहिक सजा दे रहा है जिसमें यौन उत्पीड़न भी शामिल है।

Author बगदाद | April 17, 2018 12:23 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

एमनेस्टी इंटरनेशनल ने खुलासा किया है कि इराक इस्लामिक स्टेट के जिहादियों के साथ कथित संपर्क रखने के आरोप में महिलाओं और बच्चों को सामूहिक सजा दे रहा है जिसमें यौन उत्पीड़न भी शामिल है। अपनी नई रिपोर्ट में, निगरानी समूह ने हिंसा से विस्थापित लोगों के लिए आठ शिविरों में सुरक्षा बलों, शिविर प्रशासकों और स्थानीय अधिकारियों द्वारा महिला और बच्चों के खिलाफ बड़े पैमाने पर भेदभाव को उजागर किया है।

एमनेस्टी के पश्चिम एशिया के शोध निदेशक एल मालॉफ ने कहा कि इराक में महिलाओं और बच्चों को आईएस के साथ संपर्क रखने के आरोप में ऐसे अपराध की सजा दी जा रही है जो उन्होंने किया ही नहीं है।

उन्होंने कहा कि वे शिविरों में बंद हैं, उनका बहिष्कार किया गया है और खाना, पानी और अन्य चीजों से महरूम रखा गया है। इस अपमानजनक सामूहिक सजा का भविष्य में हिंसा के रास्ते पर बढ़ने का खतरा है। संयुक्त राष्ट्र ने फरवरी में कहा था कि 25 लाख लोग अब भी विस्थापित हैं।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XA1 Dual 32 GB (White)
    ₹ 17895 MRP ₹ 20990 -15%
    ₹1790 Cashback
  • Moto C Plus 16 GB 2 GB Starry Black
    ₹ 6916 MRP ₹ 7999 -14%
    ₹0 Cashback

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App