ताज़ा खबर
 

कोरोनावायरस से निपटने को अपनी सैलरी कटवाएंगे मंत्री, महामारी से लड़ रहे कर्मियों को दिया जाएगा बोनस

Coronavirus news and updates: सिंगापुर में कोरोनावायरस से अब तक 345 लोग संक्रमित पाए गए हैं, गुरुवार को संक्रमण के 32 मामले सामने आए थे।

Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र सिंगापुर | March 20, 2020 1:21 PM
सिंगापुर में गुरुवार तक 345 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए सिंगापुर सरकार ने फैसला किया है कि देश के राष्ट्रपति, सभी मंत्री और राजनीति से जुड़े अफसर अपने एक महीने की सैलरी कटवाएंगे। इससे जुटाया गया पैसा कोरोनावायरस की समस्या के बावजूद देश की सेवा में जुटे कर्मचारियों को बोनस के तौर पर दिया जाएगा। उप प्रधानमंत्री हेंग स्वी कीट ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े कर्मचारी लगातार अपनी जान को खतरे में डाल कर हिम्मत और समर्पण के साथ इस अनजान बीमारी से निपटने में जुटे हैं।

उप प्रधानमंत्री ने कहा, “चूंकि हम सिर्फ बोल कर ही कोरोनावायरस से लड़ाई में जुटे लोगों का शुक्रिया नहीं अदा कर सकते, इसलिए हम उनकी प्रशंसा और समर्थन वास्तविक तौर पर दिखा सकते हैं।” बताया गया है कि सरकार की इस पहल से उन सभी कर्मचारियों को फायदा होगा, जो फ्रंटलाइन पर रह कर लगातार कोरोनावायरस से जंग लड़ रहे हैं।

किस-किस को मिलेगा फायदा?: जहां मंत्रियों को अपनी पूरी महीने की सैलरी दान करनी होगी, वहीं सांसद भी अपनी आधे महीने के अलाउंस छोड़ देंगे। इसके अलावा कुछ वरिष्ठ सरकारी अधिकारी भी आधे महीने की तनख्वाह नहीं लेंगे। इससे अस्पतालों में दिन-रात काम पर जुटे स्वास्थ्यकर्मियों के साथ-साथ उनकी पहचान में जुटे एयरपोर्ट अधिकारी, पुलिस, सरकारी एजेंसियों के कर्मियों को एक महीने का स्पेशल बोनस दिया जाएगा।

इस मौके पर सिंगापुर की राष्ट्रपति हलीमा याकूब ने कहा कि सिंगापुर के नेता नागरिकों के साथ मजबूती के साथ खड़े हैं। हालिया हफ्तों में सिंगापुर में कोरोनावायरस के असर से पर्यटन और व्यापार पर खराब असर पड़ा है। सिंगापुर में कोरोनावायरस से अब तक 345 लोग संक्रमित पाए गए हैं। अब तक 124 संक्रमितों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज भी किया जा चुका है। इसके अलावा 2273 लोग क्वारैंटाइन में रखे गए हैं।

Next Stories
1 Coronavirus: इटली में सबसे ज्यादा 3,405 लोगों की मौत, दूसरे नंबर पर चीन, दुनियाभर में 10 हजार से ज्यादा मौतें, देखें- कहां कितने मामले
2 Coronavirus: भारतीय दूतावास न हमारा फोन उठा रहा है ना ईमेल का जवाब दे रहा है, फिलीपींस में रहने वाले सैकड़ों भारतीय छात्र मलेशिया में फंसे
3 Corona virus: अमेरिका में 100 से अधिक लोगों की मौत, पर वुहान में अब सिर्फ एक नए मामले की पुष्टि
आज का राशिफल
X