American President Donald Trump imitates Indian Prime Minister Narendra Modi's accent during a Speech - अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की पीएम नरेंद्र मोदी के लहजे की नकल? - Jansatta
ताज़ा खबर
 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की पीएम नरेंद्र मोदी के लहजे की नकल?

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अच्छे दोस्त हैं। लेकिन हाल ही ट्रंप ने कुछ ऐसा किया है, जिससे पीएम मोदी के चाहने वालों को बुरा लग सकता है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने एक भाषण में पीएम मोदी के बोलने के लहजे की नकल उतारकर दिखाई।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (REUTERS फोटो)

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अच्छे दोस्त हैं। लेकिन हाल ही ट्रंप ने कुछ ऐसा किया है, जिससे पीएम मोदी के चाहने वालों को बुरा लग सकता है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने एक भाषण में पीएम मोदी के बोलने के लहजे की नकल उतारकर दिखाई। मोदी की नकल उतारने वाली ट्रंप की इस हरकत पर सब हैरान रह गए थे। आपको बता दें कि पिछले साल अमेरिका में मोदी और ट्रंप की मुलाकात हुई थी। दोनों के बीच कई अहम मसलों पर चर्चा हुई थी, जिसमें युद्धग्रस्त अफगानिस्तान का जिक्र भी था। मोदी और ट्रंप उसी के बाद से लगातार संपर्क में रहते हैं। ‘वॉशिंगटन पोस्ट’ की खबर के अनुसार, ट्रंप ने अफगानिस्तान संबंधी रणनीति के जिक्र के वक्त पीएम मोदी की नकल कर के दिखाई थी। जून 2017 में ट्रंप के साथ हुई एक बैठक में मोदी बोले थे, ”अमेरिका ने बेहद कर्म रिटर्न पर अफगानिस्तान की सहायता की है। ऐसा किसी देश ने नहीं किया है।” आगे खबर में बताया गया कि अमेरिकी राष्ट्रपति अक्सर ही भारतीयों के अंग्रेजी एसेंट की नकल उतारते हैं, मगर उन्होंने जब पीएम जैसे एसेंट में बोलने की कोशिश की तो हर कोई चौंक गया था।

अखबार ने जब इस बाबत व्हाइट हाउस और स्टेट डिपार्टमेंट से प्रतिक्रिया लेनी चाही तो जवाब नहीं मिला। वहीं, वॉशिंगटन में भारतीय अधिकारियों की ओर से अब तक इस पर कोई टिप्पणी नहीं आई है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब ट्रंप ने किसी की नकल कर के दिखाई हो। वह इससे पहले एक एंकर की नकल उतार कर सुर्खियों में छाए थे, जो मारिया तूफान से प्रभावित लोगों के बारे में जिक्र कर रहा था।

ट्रंप इससे पहले भारतीय कॉल सेंटर कर्मचारी की नकल कर के दिखाई थी। घटना से जुड़ा पुराना वीडियो इस वक्त वायरल हो रहा है। ट्रंप ने तब अपनी क्रेडिट कार्ड कंपनी को सिर्फ इसलिए फोन किया था, ताकि वह पता लगा सकें कि वहां काम करने वाले अमेरिकी हैं या किसी अन्य देश से हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस बाबत कहा, “अंदाजा लगाएं कि आप किसी भारतीय से बात कर रहे हैं। यह अनुभव कैसा होगा? ऐसे में मैंने अपनी पहचान न बताते हुए क्रेडिट कार्ड को फोन किया। पूछा कि आप कहां से हो?” बकौल ट्रंप, “जवाब आया- हम भारत से हैं। अच्छा, बहुत खूब। भारत अच्छा देश है। मैं बाकी नेताओं से नाराज नहीं हूं, बल्कि मैं अपने मूर्ख नेताओं से परेशान हूं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App