ताज़ा खबर
 

अमेरिका PM मोदी को HSC में सहयोग के लिए करेगा सम्मानित

अमेरिका आधारित हिंदू छात्रों के एक संगठन ने योग के विस्तार और प्रचार-प्रसार में योगदान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सम्मानित करने का फैसला किया है। हिंदू छात्र परिषद (एचससी) की ओर से आगामी 11-13 सितंबर को न्यू जर्सी में वैश्विक धर्म सम्मेलन में मोदी तथा तीन अन्य लोगों को सम्मानित करेगी। इनमें अंतरराष्ट्रीय […]

Author Published on: August 16, 2015 8:00 PM

अमेरिका आधारित हिंदू छात्रों के एक संगठन ने योग के विस्तार और प्रचार-प्रसार में योगदान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सम्मानित करने का फैसला किया है।

हिंदू छात्र परिषद (एचससी) की ओर से आगामी 11-13 सितंबर को न्यू जर्सी में वैश्विक धर्म सम्मेलन में मोदी तथा तीन अन्य लोगों को सम्मानित करेगी।

इनमें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए विशेषज्ञों की समिति के प्रमुख एच आर नागेंद्र, आध्यात्मिक धर्म गुरू श्री श्री रविशंकर और स्वामी दयानंद सरस्वती शामिल हैं।
इस सम्मान समारोह में मोदी के शामिल होने की संभावना नहीं है।

मोदी सितंबर के आखिर में संयुक्त राष्ट्र महासभा के वार्षिक सत्र में शामिल होने के लिए न्यूयॉर्क का दौरा करने वाले हैं। मोदी ने पिछले साल संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए अपने पहले संबोधन में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का प्रस्ताव रखा। बाद में 21 जून के दिन अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने के फैसले का अनुमोदन किया गया।

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X