ताज़ा खबर
 

महिला सेक्स स्लेव्स का गुप्त रैकेट चलाने का आरोपी है यह अमेरिकी गुरु, लगे हैं बेहद संगीन आरोप

कीथ सोसाइटी की सदस्यों का यौन उत्पीड़न करता था और यौन उत्पीड़न से पहले महिलाओं से उनकी आपत्तिजनक तस्वीरें, पत्र आदि मांगे जाते थे। यदि कोई महिला DOS छोड़ना चाहती तो उसकी तस्वीरों को सार्वजनिक करने की धमकी दी जाती थी।

कीथ रेनेर। (image source- facebook)

अमेरिका में हाल ही में एक सेक्स स्लेव्स (यौन गुलाम) रैकेट का खुलासा हुआ है। इस रैकेट का सरगना अमेरिका का एक मशहूर गुरु है, जिसका नाम कीथ रेनेर है। कीथ रेनेर अमेरिका के एक सेल्फ हेल्प सोसाइटी का हेड है। कीथ रेनेर पर आरोप है कि अपनी सेल्फ हेल्प सोसाइटी की आड़ में वह सेक्स स्लेव्स रैकेट चला रहा था। मंगलवार से कीथ के खिलाफ मुकदमे की सुनवाई शुरु हो गई है। इस मामले में 6 लोग आरोपी बनाए गए हैं। मुख्य आरोपी कीथ रेनेर है, जबकि बाकी 5 आरोपी महिलाएं हैं, जो कि कथित सेल्फ हेल्प सोसाइटी के मैनेजमेंट का काम देखती थी। हालांकि पांचों महिलाएं अपना जुर्म कबूल कर चुकी हैं और उनके खिलाफ ट्रायल नहीं होगा।

बता दें कि कीथ रेनेर Nxivm नामक संस्था का लीडर है। अभियोजन पक्ष के अनुसार, कीथ की यह संस्था अपने समर्थकों से पैसे ऐंठती थी और फिर उनसे महिलाओं का यौन शोषण कराती थी। एनडीटीवी की एक खबर के अनुसार, बीते 2 दशकों में करीब 16,000 लोग इस संस्था की वर्कशॉप में शामिल हो चुके हैं। इस संस्था के 5 दिन के कोर्स की फीस करीब 5000 डॉलर थी। इस संस्था के कई समर्थक अपनी फीस नहीं चुका पाने के कारण बदले में संस्था के लिए काम करने लगे थे। साल 2015 में कीथ रेनेर ने एक गुप्त सोसाइटी बनायी, जिसे DOS के नाम से जाना जाता है। इस सोसाइटी में कीथ रेनेर को छोड़कर बाकी सभी सदस्य महिलाएं हैं।

कीथ सोसाइटी की सदस्यों का यौन उत्पीड़न करता था और यौन उत्पीड़न से पहले महिलाओं से उनकी आपत्तिजनक तस्वीरें, पत्र आदि मांगे जाते थे। यदि कोई महिला DOS छोड़ना चाहती तो उसकी तस्वीरों को सार्वजनिक करने की धमकी दी जाती थी। कुछ महिला सदस्यों की बगावत और न्यूयॉर्क टाइम्स में छपे एक आर्टिकल के बाद इस पूरे रैकेट का भंडाफोड़ हुआ। खुलासे के बाद अक्टूबर, 2017 में कीथ फरार हो गया। बीते मार्च माह में ही उसे मैक्सिको के लग्जरी विला से गिरफ्तार किया गया है। कीथ रेनेर पर सेक्स ट्रैफिकिंग और साजिश रचने जैसे गंभीर आरोप लगे हैं। यदि वह दोषी पाया जाता है तो उसे उम्रकैद की सजा हो सकती है। हालांकि कीथ रेनेर ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को नकार दिया है। बता दें कि इस मामले की सुनवाई 6 हफ्ते में समाप्त हो जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App