ताज़ा खबर
 

अमेरिका का भारत के साथ संबंध मज़बूत एवं विविध: जॉन किर्बी

विदेश विभाग के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि गोवा में हाल में हुए आठवें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन का स्वागत किया।

Author वॉशिंगटन | October 22, 2016 1:20 PM
America latest news, US Nuclear Weapon, John Kirby US, John Kirby pakistan, John Kirby latest news, John Kirby Hindi news, US pakistan Newsअमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जॉन किर्बी। (फाइल फोटो)

अमेरिका ने हाल में संपन्न हुए ब्रिक्स शिखर सम्मेलन का स्वागत करते हुए कहा कि भारत के साथ संबंध मजबूत एवं विविध हैं। विदेश विभाग के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ओबामा प्रशासन भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों को लेकर आगे बढ़ रहा है जो ‘बहुत मजबूत एवं विविध हैं।’ किर्बी ने कहा, ‘हमने किगाली में भारत के साथ शानदार वार्ता की और हमने बहुत अच्छा संशोधन किया है और उन वार्ताओं में भारत के साथ सक्रिय भागीदारी के साथ हम वास्तव में यह संशोधन कर पाए।’ उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि गोवा में हाल में हुए आठवें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन का स्वागत किया। किर्बी ने कहा, ‘हम आतंकवाद विरोधी प्रभावशाली प्रक्रियाओं, रणनीतियों, नीतियों एवं संसाधनों की खपत के बारे में ब्रिक्स सम्मेलन में हुई द्विपक्षीय एवं बहुपक्षीय वार्ता का स्वागत करते है। हम बहुपक्षीय वार्ता का स्वागत करते हैं।’

Next Stories
1 कश्मीर पर हिज्बुल चीफ़ सलाहुद्दीन ने मांगी पाकिस्तान सेना से मदद, सर्जिकल स्ट्राइक्स का उड़ाया मज़ाक
2 यूरोप की मंगल पर उतरने की लगातार दूसरी कोशिश नाकाम!
3 व्हाइट हाउस के प्रमुख फोटोग्राफर ने लिस्ट में ‘टॉप’ पर रखी मनमोहन सिंह की यह तस्वीर, पीएम मोदी को नहीं दी जगह
ये पढ़ा क्या?
X