scorecardresearch

US राष्ट्रपति की सुरक्षा में चूकः बाइडन के घर के पास गलती से घुस आया विमान, पत्नी संग जो कुछ देर को निकाल लिए गए थे बाहर

दरअसल यह चूक इसीलिए भी चिंता का विषय है, क्योंकि अमेरिका में इन दिनों गोलीबारी की घटनाएं आए दिन सामने आ रही हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले ही जो बाइडन ने देश में हथियारों की बिक्री पर नियंत्रण लगाने की बात कही थी।

US राष्ट्रपति की सुरक्षा में चूकः बाइडन के घर के पास गलती से घुस आया विमान, पत्नी संग जो कुछ देर को निकाल लिए गए थे बाहर
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (फोटो सोर्स: AP/PTI)

दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है। दरअसल शनिवार को अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों में उस वक्त खलबली मच गई, जब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के डेलॉवर स्थित घर के ऊपर एक छोटे से प्राइवेट विमान ने उड़ान भरी। बता दें कि यह विमान नो फ्लाई जोन में घुसा था।

व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने इस घटना को लेकर जानकारी दी कि राष्ट्रपति जो बाइडन और उनकी पत्नी जिल बाइडन इस घटना के दौरान अपने वेकेशन होम में ही थे। हालांकि वे दोनों सुरक्षित हैं और कोई हमला नहीं हुआ। बता दें कि किसी हमले की आशंका को देखते हुए दोनों को तुरंत सुरक्षित जगह ले जाया गया।

राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर सीक्रेट सर्विस ने कहा कि विमान गलती से एक सुरक्षित क्षेत्र में प्रवेश कर गया और जिसे फौरन ही उस क्षेत्र से बाहर निकाला गया। वहीं व्हाइट हाउस के अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा नजरिए से जांच के बाद राष्ट्रपति और उनकी पत्नी अपने आवास पर लौट आए।

वहीं सीक्रेट सर्विस के प्रवक्ता एंथनी गुल्लिल्मी ने घटना को लेकर जानकारी दी कि विमान का पायलट दूसरी गलतियों के अलावा वह अपने लिए तय रेडियो चैनल पर नहीं था। उन्होंने कहा कि पायलट ने उड़ान की गाइडलाइंस का भी पालन नहीं किया था। उन्होंने कहा कि इस संबंध में यूनाइटेड स्टेट्स सीक्रेट सर्विस उस कथित पायलट से पूछताछ करेगी। बता दें कि अमेरिका की फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन अमेरिकी राष्ट्रपति की हवाई सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालती है।

अमेरिका में गोलीबारी की घटनाओं में वृद्धि: गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था में चूक का मामला सामने आने के बाद से अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों ने सतर्कता बढ़ा दिया है। दरअसल यह चूक इसलिए भी चिंता का विषय है, क्योंकि अमेरिका में इन दिनों गोलीबारी की घटनाएं आए दिन सामने आ रही हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले ही जो बाइडन ने देश में हथियारों की बिक्री पर नियंत्रण लगाने की बात कही थी।

पढें अंतरराष्ट्रीय (International News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 05-06-2022 at 08:27:53 am
अपडेट