ताज़ा खबर
 

क्वीन एलिजाबेथ को छूकर राष्ट्रपति ट्रंप ने तोड़ा शाही प्रोटोकॉल? महारानी को दिया अपना ही गिफ्ट भी भूले

ट्रंप एक अन्य मामले में भी असहज स्थिति में फंस गए थे, जहां वह महारानी एलिजाबेथ को दिया अपना ही गिफ्ट भूल गए। हालांकि यहां उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप ने डोनाल्ड ट्रंप की मदद की।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप क्वीन एलिजाबेथ के साथ। (REUTERS)

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इन दिनों ब्रिटेन के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। अपने इस दौरे में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ब्रिटेन के शाही परिवार और क्वीन एलिजाबेथ से भी मुलाकात की। हालांकि अपनी इस मुलाकात में डोनाल्ड ट्रंप शायद एक गलती कर गए, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर खूब बातें की जा रही हैं। दरअसल एक कार्यक्रम के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने क्वीन एलिजाबेथ को छू लिया। बता दें कि क्वीन एलिजाबेथ को छूना शाही प्रोटोकॉल के खिलाफ माना जाता है। ऐसे में डोनाल्ड ट्रंप पर शाही प्रोटोकॉल को तोड़ने का आरोप लग रहा है।

खबर के अनुसार, ब्रिटेन के बंकिघम पैलेस में राष्ट्रपति ट्रंप के सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप ने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान किए गए कामों के लिए क्वीन एलिजाबेथ की प्रशंसा की। इसके साथ ही ट्रंप ने अमेरिका और ब्रिटेन के बीच के बेहतर संबंधों की भी तारीफ की। हालांकि अपना भाषण खत्म करने के बाद ट्रंप ने क्वीन एलिजाबेथ की कमर पर अपना हाथ लगा दिया। हालांकि यह शाही प्रोटोकॉल शाही परिवार की वेबसाइट पर कहीं नहीं लिखा है, लेकिन इसे शाही परिवार से मुलाकात के दौरान एक नियम माना जाता है। इसके बाद सोशल मीडिया पर लोग इस मुद्दे पर खूब ट्वीट कर रहे हैं।

इसके अलावा ट्रंप एक अन्य मामले में भी असहज स्थिति में फंस गए थे, जहां वह महारानी एलिजाबेथ को दिया अपना ही गिफ्ट भूल गए। हालांकि यहां उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप ने डोनाल्ड ट्रंप की मदद की। दरअसल महारानी एलिजाबेथ ने ट्रंप को एक घोड़े वाला स्टैच्यू दिखाया और ट्रंप से पूछा कि क्या वह इसे पहचानते हैं। इस पर ट्रंप को कुछ समझ नहीं आया और उन्होंने ना में सिर हिला दिया। इसी बीच मेलानिया ट्रंप ने कहा कि शायद हमने यह पिछली ट्रिप पर महारानी को यह स्टैच्यू बतौर गिफ्ट दिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 देखिए 119 साल पहले कैसा था पूर्ण सूर्य ग्रहण, भारत में भी हुई थी शूटिंग
2 तियानमेन चौक पर चीन ने 10,000 लोगों को मरवाया, 30 साल बाद भी रहस्य
3 सीरिया पर इजराइल का हमला, होम्स प्रांत के एयरबेस को बनाया निशाना, 1 सैनिक सहित 5 की मौत