ताज़ा खबर
 

नाबालिग को गाड़ी से रौंद इंग्लैंड भाग गई अमेरिकी राजदूत की पत्नी, ट्रंप ने कहा – ऐसा होता रहता है

ट्रंप ने आगे कहा कि 'तो एक जवान लड़के की मौत हो गई...जो शख्स ड्राइविंग कर रहा था उसके पास राजनियक तौर पर विशेषाधिकार हैं।

Author Published on: October 10, 2019 12:32 PM
ट्रंप ने कहा कि उन्होंने खुद भी गलत दिशा में गाड़ी चलाई है।

हाल ही में अमेरिकी राजदूत की पत्नी पर आरोप लगा है कि उन्होंने अपनी गाड़ी से नाबालिग लड़के को रौंद दिया। इस सड़क हादसे में लड़के की मौत हो गई। नाबालिग की मौत के बाद अमेरिकी राजदूत की पत्नी इंग्लैंड भाग गईं। इस घटना को लेकर अमेरिका में लोगों में काफी नाराजगी है। पीड़ित परिवार भी सरकार से न्याय की गुहार लगा रहा है।

अब इस पूरे मामले पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की प्रतिक्रिया आ गई है और उन्होंने कहा कि ‘ऐसा होता रहता है।’ ट्रंप का यह बयान ऐसे समय आया है जब मृतक लड़के की मां ने उनसे गुहार लगाई है कि वो अमेरिकी राजदूत की पत्नी अना स्कालोज (Anna Sacoolas) को ब्रिटेन से लाने में उनकी मदद करें ताकि वो पुलिस की जांच में मदद करें।

रिपोर्ट के मुताबिक डोनल्ड ट्रंप ने ब्रिटेन के एक नेता बोरिस जॉनसन से कहा कि ‘उन्हें इस घटना की जानकारी है और जो कुछ भी हुआ उसका उन्हें दुख भी है।’ इसके बाद डोनल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में रिपोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा कि ‘दोनों नेता इस मामले में एक साथ काम करने के लिए जारी हो गए हैं…यह एक हादसा था और एक भयानक हादसा था…हम दोनों एक रास्ता निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

ट्रंप ने आगे कहा कि ‘तो एक जवान लड़के की मौत हो गई…जो शख्स ड्राइविंग कर रहा था उसके पास राजनियक तौर पर विशेषाधिकार हैं। हम लोग जल्दी ही उनसे बातचीत करेंगे…देखते हैं मिलकर फिर क्या हो सकता है।’ ट्रंप ने कहा कि ‘अमेरिका में रहने वालों को Mrs Sacoolas को सपोर्ट करना चाहिए उनसे राजनयिक विशेषाधिकार छीने जा रहे हैं।’

उन्होंने कहा कि ‘इस महिला के पास राजनयिक अधिकारी थे जिसकी वजह से उन्होंने यूके छोड़ा और वो अमेरिका वापस आ गईं। क्योंकि मैं सझता हूं कि यूके के लोग कहां है…और साफ-साफ कहूं तो कई सारे अमेरिकी ऐसा ही महसूस करते हैं।’ उन्होंने यह भी कहा कि ‘रोड पर विपरित दिशा में गाड़ी चलाते वक्त अमेरिकियों के लिए कन्फ्यूज हो जाना आसान है…

मैं बोरिस से कहा रहा था कि…यहां रहने वाले कई अमेरिकियों को आप जानते होंगे…आपके यहां भी ऐसे कई माता-पिता होंगे जिन्होंने अपने बेटों को खो दिया और महिला सड़क पर गलत दिशा में गाड़ी चला रही थी…और ऐसा हो सकता है…आप जानते हैं कि गलत दिशा है..ऐसा होता है….मैं यह नहीं कहता कि यह मेरे साथ कभी हुआ…लेकिन ऐसा होता है। ट्रंप ने आगे यह भी कहा कि मैंने भी सड़क पर कई बार विपरित दिशा में गाड़ी चलाई है।’

बता दें कि अमेरिकी राजदूत की 42 साल की पत्नी Anna Sacoolas पर आरोप है कि बीते 27 अगस्त को वो अपना वोल्वो (Volvo) सड़क पर गलत दिशा में चला रही थीं। इस दौरान उन्होंने मोटरबाइक पर सवार 19 साल के नाबालिग हैरी डन्स को रौंद दिया।

ऐसी खबर है कि हैरी की मां ने US intelligence hub RAF Croughton, Northants से बातचीत करते हुए कहा है कि जरुरत पड़ने पर वो ब्रिटेन भी जाएंगी ताकि उनके बेटे की हत्या की संदिग्ध महिला को न्याय के कटघर में खड़ा किया जा सके। बता दें कि हैरी के पिता US intelligence में जासूस के तौर पर काम करते हैं। (और…CRIME NEWS)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अब उइगर मुसलमानों के कब्रिस्तान बर्बाद करने में जुटा चीन, इधर-उधर बिखरी दिख रहीं इंसानी हड्डियां!
2 भारत दौरे से पहले बोले चीनी राष्ट्रपति- अहम मुद्दों पर करते रहेंगे पाकिस्तान का समर्थन, कश्मीर पर भी है नजर
3 आर्थिक मंदी पर IMF चीफ का बड़ा बयान- भारत पर साफ दिख रहा असर, 0.8% घटाया इकनॉमिक ग्रोथ रेट