ताज़ा खबर
 

ISIS सावधान, बरना अमेरिकी विमान उड़ा देंगे चिथड़े-चिथड़े

सीरिया में इस्लामिक स्टेट (ISIS) को निशाना बनाने के लिए अमेरिकी लड़ाकू विमानों ने तुर्की के ठिकाने से पहली बार हमला शुरू किया।

Author Updated: August 13, 2015 4:27 PM

सीरिया में इस्लामिक स्टेट (ISIS) को निशाना बनाने के लिए अमेरिकी लड़ाकू विमानों ने तुर्की के ठिकाने से पहली बार हमला शुरू किया। इस अभियान के शुरू होने के बाद जेहादियों के खिलाफ जंग नये चरण में पहुंच गयी है।

अमेरिकी ड्रोन ने पिछले सप्ताह सीरिया में आईएस ठिकानों के खिलाफ पहली बार हवाई हमला शुरू किया, लेकिन पहली बार उसके सैनिकों से लैस विमानों ने तुर्की के सामरिक रूप से महत्वपूर्ण इनसिरलिक ठिकाने से अपना मोर्चा खोला।

तुर्की सीरिया में आईएस जेहादियों और उत्तरी इराक तथा देश के भीतर कई हमलों के बाद दक्षिणपूर्व तुर्की में कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी के खिलाफ आतंक रोधी अभियान चला रहा है।
पेंटागन की प्रवक्ता कमांडर एलिसा स्मिथ ने कल कहा, ‘आज, अमेरिका ने इनसिरलिक एयर बेस से आईएसआईएल का मुकाबला करने के लिए मानवयुक्त उड़ानें भरना शुरू किया। हमले किये गए।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories