ताज़ा खबर
 

इस्तीफे से पहले गवर्नर ने दी 161 लोगों को माफी, लिस्ट में रेपिस्ट, मर्डरर के भी नाम

9 साल की लड़की के साथ बलात्कार के एक दोषी को भी माफी दी गई है। हत्या के दोषी पैट्रिक ब्रिआन को भी माफी दी गई है। पैट्रिक को 19 साल की सजा हुई है, लेकिन अभी उसने जेल में सिर्फ 2 साल ही बिताए थे कि गवर्नर ने उसे माफी दे दी।

गवर्नर ने 161 अपराधियों को दी माफी।

एक गवर्नर ने पद छोड़ने से पहले विभिन्न आपराधिक मामलों सजा पाए 161 लोगों को माफी दे दी। वहीं 419 लोगों की सजा को कम कर दिया। यह घटना अमेरिका के राज्य केंटकी की है, जहां के गवर्नर मैट बेविन ने अपना पद छोड़ने से ठीक 6 हफ्ते पहले आश्चर्यजनक रुप से 161 लोगों को माफी दे दी। गौरतलब है कि जिन लोगों को माफी दी गई है, उनमें हत्या और रेप जैसे मामलों के दोषी भी शामिल हैं।

बीते नवंबर में मैट बेविन को गवर्नर चुनाव में डेमोक्रेट पार्टी के एंडी बेशियर से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में ऑफिस छोड़ने से पहले गवर्नर ने उक्त कदम उठाया। खबर के अनुसार, गवर्नर ने जिन लोगों की सजा माफ की, उनमें वह शख्स भी शामिल है, जिसके भाई ने रिपब्लिकन पार्टी के लिए फंड इकट्ठा था।

रिपोर्ट के अनुसार, 9 साल की लड़की के साथ बलात्कार के एक दोषी को भी माफी दी गई है। हत्या के दोषी पैट्रिक ब्रिआन को भी माफी दी गई है। पैट्रिक को 19 साल की सजा हुई है, लेकिन अभी उसने जेल में सिर्फ 2 साल ही बिताए थे कि गवर्नर ने उसे माफी दे दी। खबर के अनुसार, पैट्रिक ब्रिआन के परिवार ने मैट बेविन को प्रचार के लिए 15 लाख से अधिक का चंदा दिया था।

इनके अलावा अपने ही माता-पिता की हत्या के दोषी ब्लेक वॉकर को भी माफी दी गई है। अपने 6 हफ्ते के बेटे की हत्या के दोषी कर्ट स्मिथ, एक महिला की हत्या कर उसका सिर काट देने वाले डेलमर पार्टिन और अपने नवजात बेटे को घर के बाहर मरने के लिए छोड़ देने वाली एन हारलेस भी माफी पाने वाले लोगों में शामिल हैं।

वहीं पीड़ितों के परिजनों में गवर्नर मैट बेविन के इस फैसले से नाराजगी है। वहीं गवर्नर मैट बेविन ने शुक्रवार को कई ट्वीट कर अपने फैसले का बचाव किया और कहा कि उन्होंने माफी दिए जाने वाले हर केस का खुद अध्ययन किया है।

Next Stories
1 डोनाल्ड ट्रम्प को बड़ी राहत, टैक्स विवाद में अब अगले साल सुनवाई करेगी अदालत
2 US: रक्षामंत्री मार्क एस्पर ने दी ईरान को चेतावनी, बुरे बर्ताव को बर्दाश्त नहीं करेगा अमेरिका
3 ब्रिटिश चुनावों में भारतवंशियों ने बनाया नया रिकॉर्ड, भारतीय मूल के 15 सांसद निर्वाचित, 12 ने बरकरार रखी अपनी सीट
ये पढ़ा क्या?
X