ताज़ा खबर
 

अमेरिका ने दक्षिण कोरिया में तैनात कीं पेट्रियट मिसाइलें

उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण और लंबी दूरी के रॉकेट प्रक्षेपण के जवाब में अमेरिका ने दक्षिण कोरिया में एक अतिरिक्त पेट्रियट मिसाइल श्रंखला अस्थायी तौर पर तैनात की है।

Author सोल | February 13, 2016 2:25 PM
जर्मनी के म्यूनिख शहर में शुक्रवार 12 फरवरी को यूएस के सेक्रेटरी आफ स्टेट जॉन केरी और साउथ कोरिया के विदेश मंत्री युन बयंग हाथ मिलाते हुए।

उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण और लंबी दूरी के रॉकेट प्रक्षेपण के जवाब में अमेरिका ने दक्षिण कोरिया में एक अतिरिक्त पेट्रियट मिसाइल श्रंखला अस्थायी तौर पर तैनात की है। यह घोषणा एक ऐसे समय पर की गई है, जब सोल और वाशिंगटन अगले सप्ताह वार्ता शुरू करने की तैयारी में हैं। ये वार्ताएं दक्षिण कोरिया में टीएचएएडी नामक एक ज्यादा आधुनिक अमेरिकी मिसाइल रक्षा तंत्र लगाने के बारे में होनी हैं।

दक्षिण कोरिया में अमेरिकी सैन्य कमान का कहना है कि टेक्सास के फोर्ट ब्लिस स्थित वायु रक्षा बैटरी इकाई सोल के पास ओसान एयर वायु ठिकाने पर अन्य अमेरिकी बलों के साथ मिलकर पेट्रियट प्रणाली के इस्तेमाल करते हुए बैलिस्टिक मिसाइल प्रशिक्षण करता रहा है।
8वीं सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट थॉमस वैंडल का कहना है, ‘‘इस तरह के अभ्यास यह सुनिश्चित करते हैं कि हम उत्तर कोरिया की ओर से होने वाले हमले से रक्षा के लिए हमेशा तैयार हैं।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories