अमेरिका: जोड़े ने प्लेन में नियमों के अनुसार मास्क पहनने से किया इनकार, क्रू मेंबर्स के साथ भी उलझे, उतारा गया विमान से

एक साथी यात्री द्वारा रिकॉर्ड किए गए वीडियो में एक आदमी को हवाई जहाज के सामने दो पुरुष फ्लाइट अटेंडेंट पर चिल्लाते हुए देखा जा सकता है।

भले ही ज्यादातर जगहों पर मास्क पहनना अब सामान्य सी बात हो गयी है, लेकिन हाल ही में एक अमेरिकी फ्लाइट में एक कपल मास्क पहनने को लेकर केबिन क्रू के साथ उलझ गए। कपल को ठीक से मास्क पहनने के लिए कहा गया। लेकिन वो इसके लिए तैयार नहीं थे। एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें दोनों को अंतत: प्लेन से उतार दिया गया।

एक साथी यात्री द्वारा रिकॉर्ड किए गए वीडियो में एक आदमी को हवाई जहाज के सामने दो पुरुष फ्लाइट अटेंडेंट पर चिल्लाते हुए देखा जा सकता है। वो मास्क को लेकर अटेंडेंट से उलझ गए थे। खबरों के अनुसार कथित तौर पर यात्री नशे में भी थे। साथी यात्रियों के द्वारा वीडियो बनाने और वायरल करने की बात करने के बात करने से भी उनके ऊपर कोई असर नहीं हो रहा था। एबीसी 10 न्यूज की खबर के अनुसार क्रू के सदस्यों की तरफ से लगातार यह कहा जा रहा था कि वो अच्छे से मास्क पहने लेकिन दोनों ही यात्री इसके लिए तैयार नहीं थे। अंतत: दोनों को फ्लाइट से नीचे उतार दिया गया।

वीडियो में, आदमी को यह दावा करते हुए सुना जा सकता है कि गलती से उसके चेहरे का मास्क नीचे आ गया था। उन्होंने कहा कि उन्हें विमान से उतरने के लिए कहने से पहले केवल “एक चेतावनी” दी गई थी। अन्य यात्रियों को वीडियो बनाता देखकर महिला यात्रियों पर भी भड़क गयी।महिला ने कहा कि हमें यहां से जबर्दस्ती उतारा जा रहा है। इस वीडियो को वायरल होने दिया जाए। हम मुकदमा करेंगे। हमारे साथ गलत किया जा रहा है।

वीडियो को साझा करते हुए एलिस रूसा नाम के एक यात्री ने कहा कि वो महिला कुछ नशे में थी। उसने दावा किया कि फ्लाइट अटेंडेंट ने महिला को “प्रवेश द्वार पर ही अपने बेटे का मास्क ठीक करने के लिए कहा था, जो उसने नहीं किया था और उसके पति और उसने पूरे समय सही से मास्क नहीं लगाया था”। एनबीसी सैन डिएगो को दिए गए एक बयान में, जेटब्लू की तरफ से कहा गया है चालक दल अपने स्तर से हर प्रयास करते हैं कि यात्रियों को कोई परेशानी नहीं हो। लेकिन जो नियम को नहीं मानते हैं उनके लिए उचित फैसला लिया जाता है।

पढें अंतरराष्ट्रीय समाचार (International News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट