ताज़ा खबर
 

दोस्त की बीवी से अफेयर! दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन गंवा सकते हैं अपनी आधी संपत्ति

जेफ बेजोस की मौजूदा संपत्ति ब्लूमबर्ग बिलेयनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, 137 बिलियन डॉलर है। लेकिन तलाक के बाद बेजोस को अपनी पत्नी को आधी संपत्ति, जो कि करीब 69 बिलियन डॉलर है, देनी पड़ सकती है।

Author January 13, 2019 4:49 PM
ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस अपनी पत्नी के साथ। (image source- Reuters/file pic)

दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन जेफ बेजोस अपनी पत्नी मैकेंजी बेजोस के साथ तलाक ले रहे हैं। जेफ बेजोस अमेजन के मालिक हैं। खबरों की मानें तो इस तलाक से जेफ बेजोस अपनी आधी संपत्ति गंवा सकते हैं। बता दें कि जेफ बेजोस की मौजूदा संपत्ति ब्लूमबर्ग बिलेयनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, 137 बिलियन डॉलर है। लेकिन तलाक के बाद बेजोस को अपनी पत्नी को आधी संपत्ति, जो कि करीब 69 बिलियन डॉलर है, देनी पड़ सकती है। यूएस बेस्ड टेबलॉयड नेशनल इन्कवॉयरर की मानें तो जेफ बेजोस का अफेयर अपने दोस्त की बीवी से चल रहा है, जिसके चलते ही उन्होंने अपनी पत्नी से तलाक लेने का फैसला किया है। नेशनल इन्कवॉयरर की खबर के मुताबिक जेफ बेजोस अपने दोस्त पैट्रिक विटसेल की पत्नी 49 वर्षीय पूर्व न्यूज एंकर और हेलीकॉप्टर पायलट लॉरेन सांचेज को डेट कर रहे हैं!

लॉरेन सांचेज का भी अपने पति के साथ तलाक हो चुका है। बता दें कि जेफ बेजोस दुनियाभर में मशहूर ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के मालिक हैं। इसके साथ ही जेफ, वॉशिंगटन पोस्ट अखबार के भी मालिक हैं। अमेरिकी मीडिया में चल रहीं खबरों के अनुसार, जेफ बेजोस और उनकी पत्नी के बीच शादी से पहले किसी तरह का कोई एग्रीमेंट नहीं हुआ था, जिसके चलते तलाक में जेफ को अपनी आधी संपत्ति मैकेंजी को देनी पड़ सकती है। जेफ बेजोस और मैकेंजी बेजोस के पास अमेरिका में सबसे ज्यादा 4,00,000 एकड़ की लैंड प्रॉपर्टी भी है। तलाक के बाद इस जमीन का भी बंटवारा होने की संभावना है।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में ऐसी संभावना जतायी गई है कि जेफ बेजोस के तलाक के चलते दुनिया में अमीरों की सूची में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। दरअसल इस सूची में जेफ बेजोस पहले और 92.5 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ माइक्रोसॉफ्ट के मालिक बिल गेट्स दूसरे स्थान पर हैं। अब यदि तलाक में जेफ बेजोस की आधी संपत्ति उनकी पत्नी के पास चली जाती है तो, दुनिया के टॉप अमीरों की सूची में बिल गेट्स फिर से शीर्ष पर पहुंच जाएंगे। बन जाएंगी। उस स्थिति में मैकेंजी के पास भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की संपत्ति, जो कि 44.3 बिलियन डॉलर है, से भी ज्यादा संपत्ति होगी। वहीं दूसरी तरफ तलाक में यदि मैकेंजी बेजोस को जेफ की आधी संपत्ति करीब 69 बिलियन डॉलर मिल जाती है तो वह दुनिया की सबसे अमीर महिला हो जाएंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X