ताज़ा खबर
 

ईद पर पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों पर रोक! लगाया बैन

पाकिस्तान में सलमान खान के कई प्रशंसक रहते हैं। ईद के मौके पर भारत में सलमान खान की फिल्म रेस-3 रिलीज होने वाली है। सलमान खान के फिल्मों का इतंजार उनके करोड़ों प्रशंसकों को रहता है लेकिन पाकिस्तान में सरकारी आदेश के बाद वहां सलमान के फैन्स को निराशा जरूर हुई होगी।

चित्र का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया।

पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों पर एक बार फिर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस प्रतिबंद के बाद अब ईद के पहले और ईद के बाद पाकिस्तान के सिनेमाघरों में भारतीय फिल्में नहीं दिखाई जाएंगी। पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी किया है।

क्या कहा गया है आदेश में?
पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में इनफॉमेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग विभाग के अध्यक्ष दन्याल गिलानी ने वहां के एक्सिबिटर्स एसोसिएशन को आदेश जारी कर कहा है कहा है कि ईद उल फितर और ईद उल अजहा के दौरान भारतीय फिल्मों का प्रदर्शन नहीं किया जाएगा। यह प्रतिबंध ईद के दो दिन पहले से लेकर दो हफ्ते तक जारी रहेगा।

सलमान के फैन्स को झटका: पाकिस्तान में सलमान खान के कई प्रशंसक रहते हैं। ईद के मौके पर भारत में सलमान खान की फिल्म रेस-3 रिलीज होने वाली है। सलमान खान के फिल्मों का इतंजार उनके करोड़ों प्रशंसकों को रहता है लेकिन पाकिस्तान में सरकारी आदेश के बाद वहां सलमान के फैन्स को निराशा जरूर हुई होगी। रेमो डिसूज़ा निर्देशित इस फिल्म में सलमान के साथ जैकलीन फर्नाडिस , बॉबी देओल और अनिल कपूर भी हैं। माना जा रहा है कि इस फिल्म में एक्शन और सस्पेंस का तड़का है। सलमान की इस फिल्म को इस साल की बड़ी रिलीज माना जा रहा है, लेकिन इस बैन के कारण सलमान के पाकिस्तानी फैन सिनेमाघर में उनकी फिल्म का लुत्फ नहीं ले पाएंगे।

ईद के मौके पर भारतीय फिल्मों को बैन करने के पीछे पाकिस्तान की तरफ से दलील दिया गया है कि इससे क्षेत्रीय फिल्मों को बढावा मिलेगा। मंत्रालय ने सभी इंपोर्टर्स और डिस्ट्रीब्यूटर्स से अनुरोध किया है कि ईद के त्योहार पर भारतीय फिल्मों को किसी भी सिनेमा हॉल में जगह न दी जाए। पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों पर लगा बैन नया नहीं है। इससे पहले आलिया भट्ट की फिल्म राजी को भी पाकिस्तान में बैन किया गया था। आपको बता दें कि पाकिस्तान ने हाल ही में भारत में रिलीज हुई फिल्म पैडमैन, अय्यारी और परी फिल्म को भी पाकिस्तान में बैन कर दिया था। अय्यारी फिल्म भारतीय सेना की पृष्ठभूमि पर बनाई गई थी, जिसे पाकिस्तान ने अपने यहां रिलीज करने से मना कर दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App