ताज़ा खबर
 

अल कायदा ने 56 सैनिकों को उतारा मौत के घाट

अल कायदा के सीरिया में सक्रिय इस्लामिस्ट सहयोगी गुटों से जुड़े उग्रवादियों ने हाल ही में उत्तर पश्चिम में कब्जाए गए सैन्य हवाई अड्डे पर कम से कम 56 सैनिकों..

Author बेरूत | Updated: September 20, 2015 12:36 PM
आतंकवादी समूह अलकायदा (फाइल फोटो)

अल कायदा के सीरिया में सक्रिय इस्लामिस्ट सहयोगी गुटों से जुड़े उग्रवादियों ने हाल ही में उत्तर पश्चिम में कब्जाए गए सैन्य हवाई अड्डे पर कम से कम 56 सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया।

सीरियन आब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के निदेशक रामी अब्देल रहमान ने बताया कि अल नूसरा फ्रंट और इस्लामिस्टों ने सैनिकों को गोलियों से भून दिया जिन्हें अबु दुहार हवाई अड्डे के भीतर कैदियों के रूप में रखा गया था।

उन्होंने बताया कि इदलिब प्रांत में ये हत्याएं इस सप्ताह के शुरू में की गयी लेकिन उनके निगरानी समूह ने इनकी शनिवार को पुष्टि की जो इलाके के अपने सूत्रों से समाचार एकत्र करता है ।

अल नूसरा जिहादियों और इस्लामिस्ट उग्रवादियों के गठबंधन का एक प्रमुख सदस्य है जिसने नौ सितंबर को अबु दुहार सैन्य हवाई अड्डे पर कब्जा कर लिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्‍या!
X