ताज़ा खबर
 

वीडियो में देखें: अल कायदा ने भारतीय उपमहाद्वीप में खोली नई शाखा

वाशिंगटन। अमेरिकी मीडिया और खुफिया एजेंसियों ने आज कहा कि अल-कायदा ने भारत में जिहाद शुरू करने और अपनी खिलाफत बहाल करने तथा शरियत लागू करने के लिए भारतीय उपमहाद्वीप में एक नई शाखा स्थापित की है।  संबंधित खबरेंCOVID-19LockdownPHOTOSसांस्‍कृत‍िक ल‍िहाज से भारत और चीन में है करीबी- BJP सांसद ने दी राय तो लोगों ने […]

Updated: November 6, 2017 5:27 PM

वाशिंगटन। अमेरिकी मीडिया और खुफिया एजेंसियों ने आज कहा कि अल-कायदा ने भारत में जिहाद शुरू करने और अपनी खिलाफत बहाल करने तथा शरियत लागू करने के लिए भारतीय उपमहाद्वीप में एक नई शाखा स्थापित की है।

 

अल कायदा की आधिकारिक मीडिया वेब साइट अस- सहाब ने ‘भारतीय उपमहाद्वीप में कायदात अल जिहाद’ बनाने की घोषणा की है। यह जानकारी यू ट्यूब सहित सोशल मीडिया साइट पर डाली गई लंबी वीडिया से मिली है।
वरिष्ठ पाकिस्तानी उग्रवादी असिम उमर की अध्यक्षता वाला समूह शीर्ष तालिबान नेता मुल्लाह उमर को रिपोर्ट करेगा।
अल कायदा अफगानिस्तान और पाकिस्तान में सक्रिय है। लेकिन समूह के नेता ऐमन अल जवाहिरी ने कहा, ‘‘कायदात अल जिहाद’’ संघर्ष भारत, म्यांमा बांग्लादेश ले जाएगा।
‘एसआईटीई इंटेलिजेंस ग्रुप’ द्वारा अनुवादित वीडियो में जवाहिरी ने कहा कि अल कायदा की नई शाखा की स्थापना की गई है और यह भारतीय उपमहाद्वीप में अल कायदात अल जिहाद है। यह पूरे भारतीय उपमहाद्वीप में जिहाद का परचम बुलंद करेगा, इस्लामी शासन वापस लाएगा और अल्लाह की शरियत को मजबूत बनाएगा।’’

ये पढ़ा क्या?
X