‘PAK मिनिस्टर पागल है बेचारा’, ओवैसी का शेख रशीद को जवाब- तुम मलेरिया की दवा तक नहीं बना सकते, भारत बहुत आगे इससे पंगा न लो

कहा कि “शर्म नहीं आती है, अपने मुल्क (पाकिस्तान) को चीन के पास गिरवी रखते हो और इस्लाम की बात करते हो। उस चीन को, जिसने 20 लाख मुसलमानों को कैद कर रखा है।”

AIMIM, T-20 World Cup, Pakistan
बुधवार को मुजफ्फरनगर में अपनी पार्टी की एक सभा को संबोधित करते AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी।

अपने बयानों से हमेशा चर्चा में रहने वाले हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी एक बार फिर लाइमलाइट में आ गए हैं। मुजफ्फरनगर में बुधवार को अपनी पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुसलमीन (AIMIM) की एक सभा में उन्होंने पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद को क्रिकेट में उनके देश की जीत पर उसको इस्लाम और भारतीय मुसलमानों से जोड़ने पर जमकर फटकार लगाई। उन्हें “पाकिस्तान का मिनिस्टर पागल है बेचारा” कहा।

उन्होंने कहा कि ‘शर्म नहीं आती है, अपने मुल्क (पाकिस्तान) को चीन के पास गिरवी रखते हो और इस्लाम की बात करते हो। उस चीन को, जिसने 20 लाख मुसलमानों को कैद कर रखा है। जिन्हें जबरन सूअर खिलाया जा रहा है। तुम मलेरिया तक की दवा नहीं बना सकते, मोटरसाइकिल का टायर नहीं बना सकते, भारत बहुत आगे है इसलिए हमसे पंगा न लो।’

दरअसल T20 वर्ल्डकप के एक मैच में पाकिस्तान की भारत पर जीत से उत्साहित शेख रशीद ने अपना एक वीडियो सोशल मीडिया में पोस्ट किया। इसमें शेख रशीद पाकिस्तान के खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए वहां की जनता को जीत की बधाई दे रहे हैं। इस दौरान शेख रशीद ने कहा कि “तमाम पाकिस्तानी कौम को मुबारक हो, हमारा फाइनल आज ही था। तमाम दुनिया के मुसलमान, हिन्दुस्तान के मुसलमान उनके जज्बात पाकिस्तान के साथ थे, उन सबको जीत की मुबारक, ये पूरे इस्लाम की फतह है।”

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि देश के विभाजन के बाद मुजफ्फरनगर दंगे सबसे भयानक थे और तत्कालीन सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी पीड़ितों को न्याय प्रदान करने में विफल रही। उन्होंने दावा किया कि लोगों को अपने घरों और मस्जिदों को छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था। अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी पर मुसलमानों को केवल वोट बैंक मानने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने लोगों से अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में अपनी पार्टी को वोट देने का आह्वान किया। सांसद ने दावा किया कि उनकी पार्टी न केवल मुसलमानों बल्कि हिंदुओं और दलितों के मुद्दों को भी उठाती रही है। कहा कि यूपी के चुनाव में मुसलमान अपने वोटों का सही इस्तेमाल करें। कहा कि आप जागरूक बनें और अपनी सरकार बनाएं। कब तक दरी बिछाते रहेंगे, अब ताज पहनने का वक्त आ गया है।

पढें अंतरराष्ट्रीय समाचार (International News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट