ताज़ा खबर
 

सोशल मीडिया पर पोस्ट हुई प्रेमिका के मौत की झूठी खबर, पढ़कर 11 साल के लड़के ने की आत्महत्या

टायसेन को तुरंत ही पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर उसकी मौत हो गई।

इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

अमेरिका में दोस्तों द्वारा किए गए मजाक ने एक 11 साल के बच्चे की जान ले ली। सोशल मीडिया पर अपनी प्रमिका के मौत की झूठी खबर से टायसेन बेन्ज़ इतना दुखी हुआ कि उसने आत्महत्या कर ली। यह घटना अमेरिका की है। पुलिस ने इस मामले में शामिल नाबालिग आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया है। पुलिस को दिए गए टायसेन की मां के बयान के अनुसार टायसेन मरने से 40 मिनट पहले तक आराम से अपने फोन पर लगा हुआ था। इसके बाद जब वे उसके कमरे में गई तो उन्होंने देखा की टायसेन ने फांसी का फंदा गले में लगाकर लटका हुआ था। टायसेन को तुरंत ही पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर उसकी मौत हो गई।

उन्होंने कहा कि मुझे इसकी कतई भी जानकारी नहीं थी कि वह सोशल मीडिया पर अपनी प्रमिका के मरने की झूठी खबर और संदेश पढ़ रहा था। इसके बाद ही टायसेन ने अपनी जिंदगी खत्म करने का निर्णय लिया। यह खबर पढ़ने के बाद टायसेन ने सोशल मीडिया पर जवाब दिया कि वह खुद को मारने जा रहा है लेकिन किसी भी आरोपी ने उसे जवाब नहीं दिया कि यह सिर्फ एक शरारत थी। टायसेन की मां ने कहा कि सभी आरोपी उनके बेटे के साथ स्कूल में ही पढ़ते थे। उन्होंने कहा कि बैशक इस मजाक को स्कूल के बाहर अंजाम दिया गया लेकिन स्कूल को अपने छात्रों को इस प्रकार की चीजों से दूर रखना चाहिए। यह स्कूल के प्रिंसिपल और सहायक प्रिंसिपल का दायित्व होना चाहिए कि स्कूल में बच्चों को मजबूत बनाया जाए, जिससे कि छोटे बच्चे किसी बात को अपने दिल पर लगाकर ऐसा कोई कदम न उठाएं।

इस मामले में पुलिस ने सभी आरोपियों को सोशल मीडिया के जरिए क्राइम करने के जुर्म में हिरासत में लिया है। टायसेन की मां ने छोटे बच्चों के सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने पर गहरी चिंता जताई है। वहीं उनकी इस बात का समर्थन करते हुए मारक्वैट पब्लिक स्कूल के एक अधिकारी ने कहा कि हम बच्चों और उनके अभिभावकों के साथ सोशल मीडिया के जरिए कई जागरुक होने वाले विषय पर चर्चा करते हैं, लेकिन हम सोच रहे हैं कि अब सोशल मीडिया का इस्तेमाल कैसे बच्चों के सामने करें।

देखिए वीडियो - अमेरिका: NRI महिला ने प्रेस सचिव से पूछा- 'कभी देशद्रोह किया?' जवाब मिला- 'हमारा देश महान जो आपको आने देता है'

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App