ताज़ा खबर
 

अफगानिस्तान के प्रांतीय उप गवर्नर पाक में अगवा

अफगानिस्तान के पूर्वी कुनार प्रांत के उप गवर्नर का अज्ञात बंदूकधारियों ने पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में अपहरण कर लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

Author पेशावर | October 30, 2017 1:19 AM
उप गवर्नर काजी मोहम्मद नबी अहमदी

अफगानिस्तान के पूर्वी कुनार प्रांत के उप गवर्नर का अज्ञात बंदूकधारियों ने पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में अपहरण कर लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पेशावर में अफगान महावाणिज्य दूत मोइन मरास्त्याल ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार को पेशावर के दाबगरी इलाके से कुनार प्रांत के उप गवर्नर काजी मोहम्मद नबी अहमदी का अपहरण हो गया। वह एक अफगान कबीला प्रमुख गुलबुद्दीन हिकमतयार हिज्ब-ए-इस्लामी के नेता भी हैं। अभी तक किसी भी समूह ने, इलाज के लिए पाकिस्तान आए अहमदी के अपहरण की जिम्मेदारी नहीं ली है।

पुलिस के एक अधिकारी का हवाला देते हुए ‘डॉन’ ने लिखा है कि अहमदी के भाई हबीबुल्ला ने पुलिस से संपर्क कर उन्हें बताया है कि अहमदी गुर्दे की बीमारी के इलाज के लिए पेशावर आए थे। अखबार के मुताबिक अधिकारी ने बताया कि उप गवर्नर के पास कोई पासपोर्ट या दस्तावेज नहीं था जिससे उनके पेशावर आने की पुष्टि हो सके। पुलिस इस मामले में सबूत तलाश रही है।

विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी न पुष्टि की है कि अफगान राजनयिकों ने लापता उप गवर्नर का पता लगाने के लिए मदद मांगी है। हिकमतयार ने पिछले साल अफगान सरकार के साथ एक शांति समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। इसके बाद से हिज्ब ए इस्लामी में कलह चल रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App