ताज़ा खबर
 

अफगानिस्तानः कंधार में पुलिस हेडक्वार्टर पर आतंकी अटैक, 12 की मौत; 80 जख्मी

घटनास्थल के बाहर कार में जोरदार बम धमाका किया गया, जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि 80 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं।

Author नई दिल्ली | July 18, 2019 10:19 PM
कंधार में पुलिस मुख्यालय के बाहर बम धमाके होने के बाद आसमान में धू-धूकर उठता धुआं। (फोटोः टोलो न्यूज)

अफगानिस्तान के कंधार में गुरुवार (18 जुलाई, 2019) रात पुलिस मुख्यालय पर आतंकियों ने हमला किया। हमलावरों ने पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर कार से बम धमाके किए थे, जिसमें कम से कम 12 लोगों की मौत हुई, जबकि 80 से अधिक जख्मी हुए।

‘अल-जजीरा’ की रिपोर्ट में पुलिस अधिकारियों के हवाले से कहा गया कि घटनास्थल पर दो धमाके हुए थे, जिससे पुलिस मुख्यालय का एक गेट ध्वस्त हो गया। पुलिस कमिश्नर तदीन खान ने बताया, “आतंकियों ने कंधार पुलिस की काउंटर नारकोटिक्स विंग को निशाना बनाया था।”

खान ने कहा कि धमाके के बाद आतंकियों ने आसपास के इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग की, जबकि सुरक्षाबलों ने भी उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया। इसी बीच, पुलिस ने घटनास्थल के आसपास के इलाकों में घेराबंदी कर दी है।

रॉयटर्स की खबर में चश्मदीदों के हवाले से बताया गया कि पहले बम धमाके के बाद लगातार तीन धमाके हुए, जबकि खबर लिखे जाने तक फायरिंग जारी थी। प्रांत के राज्यपाल के प्रवक्ता बहीर अहमदी ने मृतकों का आंकड़ा बताते हुए कहा कि इनमें पुलिस वाले और आम नागरिक शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App