ताज़ा खबर
 

पूर्वी अफगानिस्तान में फिदायीन हमला, 10 की मौत

पिछले हफ्ते काबुल में अफगानिस्तान, चीन, अमेरिका और पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडलों ने चौथे दौर की बैठक की थी ताकि क्षेत्र में शांति का मार्ग प्रशस्त हो सके।

Author जलालाबाद | February 27, 2016 9:59 PM
अपगान नेशनल आर्मी के जवान घटनास्थल पर। (रॉयटर्स फोटो)

अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत कुनार में एक फिदायीन बम वाहक के हमले में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 40 से अधिक लोग घायल हुए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता गनी मोसामेम ने बताया, ‘‘प्रांत की राजधानी असदाबाद स्थित एक बाजार में मोटरसाइकिल पर सवार एक फिदायीन बम हमलावर ने विस्फोट किया। इस घटना में 10 लोगों की मौत हो गई और 40 से अधिक लोग घायल हो गए।’’

प्रांतीय पुलिस के उप प्रमुख सैयद मकसूद पाचा ने मरने वालों की संख्या 11 से अधिक बताई। अभी तक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन देश में पिछले 14 साल से खूनी बगावत को अंजाम दे रहे तालिबान के लड़ाकों को इस तरह के हमलों का दोषी ठहराया जाता रहा है।

यह घटना अगले हफ्ते तालिबान के साथ होने वाली सीधी शांति वार्ता से ठीक पहले हुई है। एक प्रत्यक्षदर्शी ने अपना नाम न बताने की शर्त पर कहा कि हमले का लक्ष्य एक दमदार कबायली नेता हाजी खान जान था, जो इस हमले में मारा गया। जान इलाके में तालिबान के खिलाफ बगावत का नेतृत्व कर चुका था। पिछले हफ्ते काबुल में अफगानिस्तान, चीन, अमेरिका और पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडलों ने चौथे दौर की बैठक की थी ताकि क्षेत्र में शांति का मार्ग प्रशस्त हो सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App