ताज़ा खबर
 

World Cup में पाकिस्तान पर भारी पड़ा अफगानिस्तान तो फायरिंग कर मनाया था जश्न, 40 से ज्यादा गिरफ्तार

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि फायरिंग की इन घटनाओं में काबुल में 2 लोग घायल भी हुए हैं। ये लोग गोली के छर्रे लगने से घायल बताए जा रहे हैं।

अफगानिस्तान में हर्ष फायरिंग में कई लोग घायल हुए।

अफगानिस्तान में क्रिकेट को लेकर काफी दीवानगी है। इस दीवानगी की एक झलक उस वक्त देखने को मिली, जब इंग्लैंड में खेले जा रहे वर्ल्ड कप के वार्म अप मैच में अफगानिस्तान की टीम ने पाकिस्तान को 3 विकेट से शिकस्त दे दी। बता दें कि इस जीत की खुशी में अफगानिस्तान के लोग सड़कों पर उतर आए और हवाई फायरिंग करनी शुरु कर दी। अफगानिस्तान पुलिस ने इस मामले में 40 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। RFE/RL की एक खबर के अनुसार, काबुल पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि काबुल और विभिन्न जिलों से पुलिस ने 43 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Loksabha Election 2019 Results live updates: See constituency wise winners list 

बता दें कि अफगानिस्तान में खुशी के माहौल में फायरिंग करना आम बात है और अक्सर वहां ऐसी घटनाएं होती है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि फायरिंग की इन घटनाओं में काबुल में 2 लोग घायल भी हुए हैं। ये लोग गोली के छर्रे लगने से घायल बताए जा रहे हैं। काबुल के अलावा जलालाबाद में भी हर्ष फायरिंग की इस तरह की घटनाओं में 3 लोगों के घायल होने की खबर हैं। फिलहाल घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

24 मई को ब्रिटेन के ब्रिस्टल में अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच वार्म अप मैच खेला गया। दोनों टीमें आईसीसी वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए ब्रिटेन पहुंची हुई हैं। मैच की बात करें तो पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 47 ओवरों में 262 रन का स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तान की तरफ से बाबर आजम ने शानदार शतक बनाया। वहीं इमाम उल हक ने 32 और शोएब मलिक ने 44 रनों का योगदान दिया। इसके जवाब में अफगानिस्तान की तरफ से हशमतुल्लाह शाहिदी के नाबाद 74 और हजरतुल्लाह जजई के 49 रनों की बदौलत लक्ष्य हासिल कर मैच जीत लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X