ताज़ा खबर
 

अफगानिस्तानः जेल के पास बम धमाके, एक की मौत, 20 जख्मी

प्रांतीय परिषद के सदस्य अजमल उमर और गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरियन ने भी हमले की पुष्टि की है।

अफगानिस्तान के TOLOnews के मुताबिक, जलालाबाद में पीडी4 स्थित जेल के नजदीक दो बम धमाके हुए थे, जबकि भारी झड़प भी हो रही थी। (प्रतीकात्मक फोटोः Freepik)

अफगानिस्तान के पूर्वी हिस्से में रविवार को आत्मघाती कार बम हमलावर और कई बंदूकधारियों के हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि 20 अन्य घायल हो गये।

नांगरहार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्ला खोगयानी ने बताया कि प्रांतीय राजधानी जलालाबाद में रविवार शाम तक अफगान सुरक्षाबलों और चरमपंथियों के बीच मुठभेड़ जारी थी और हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

प्रांतीय परिषद के सदस्य अजमल उमर और गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरियन ने भी हमले की पुष्टि की है।

अभी तक किसी ने भी इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। वैसे पूर्वी अफगानिस्तान में तालिबान और इस्लामिक स्टेट से संबद्ध स्थानीय संगठन सक्रिय है। आईएस से संबद्ध संगठन का मुख्यालय नांगरहार प्रांत में है।

हमले से एक दिन पहले अफगानिस्तान की खुफिया एजेंसी ने कहा था कि आईएस का एक वरिष्ठ कमांडर जलालाबाद के निकट अफगान विशेष सुरक्षाबलों के हाथों मारा गया।

जलालाबाद में धमाके के बाद घायल शख्स को अस्पताल लेकर आता व्यक्ति। (फोटोः रॉयटर्स)

इसी बीच, अफगानिस्तान के TOLOnews ने नांगरहार प्रांत के रिपोर्टरों के हवाले से बताया कि जलालाबाद में पीडी4 में बनी जेल के पास आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से भरा वाहन ध्वस्त कर लिया था। आसपास उस वक्त गोलियां चलने की आवाज भी आ रही थीं। हालांकि, बाद में कहा गया कि जेल के नजदीक दो बम धमाके हुए थे और भारी झड़प भी हो रही थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में हिन्दी, पंजाबी, तमिल, तेलगु से लेकर 14 भाषाओं में हो रहा चुनाव प्रचार, जानें- सियासत का ‘ट्रम्प कार्ड’
2 अमेरिकाः नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को टालना चाहते हैं डोनाल्ड ट्रंप, जताई चुनाव में गड़बड़ी की आशंका
3 मॉरीशस के पीएम ने नरेंद्र मोदी का सूत्र दोहराया, VC में कहा- आपसे ही सीखकर न्यायपालिका में किया बड़ा निवेश
IPL 2020 LIVE
X