काबुल में तालिबान का आत्मघाती बम हमला, 20 की मौत - Jansatta
ताज़ा खबर
 

काबुल में तालिबान का आत्मघाती बम हमला, 20 की मौत

अफगानिस्तान में तालिबान शांति वार्ता को बहाल करने के मकसद से होने वाली अंतरराष्ट्रीय बातचीत से कुछ दिन पहले सोमवार को राजधानी काबुल में एक पुलिस ठिकाने को निशाना बनाकर तालिबान के आत्मघाती बम हमलावर ने हमला किया..

Author काबुल | February 2, 2016 8:31 AM
काबुल में पुलिस बेस पर आत्मघाती हमला (Pic Agency)

अफगानिस्तान में तालिबान शांति वार्ता को बहाल करने के मकसद से होने वाली अंतरराष्ट्रीय बातचीत से कुछ दिन पहले सोमवार को राजधानी काबुल में एक पुलिस ठिकाने को निशाना बनाकर तालिबान के आत्मघाती बम हमलावर ने हमला किया जिसमें कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई। हमले में कई लोग घायल भी हुए हैं। विस्फोट इस पुलिस ठिकाने के प्रवेश द्वार पर किया गया। मौके पर कई शव क्षत-विक्षत स्थिति में पड़े हुए थे।

तालिबान की ओर से यह हमला उस वक्त हुआ है जब औपचारिक शांति वार्ता को बहाल करने के प्रयास चल रहे हैं।शुरुआत में गृह मंत्रालय ने कहा था कि यह आत्मघाती कार बम हमला है, लेकिन बाद में कहा कि हमलावर वहां पैदल पहुंचा और उस स्थान पर विस्फोट कर अपने को उड़ा लिया जहां लोग इस पुलिस ठिकाने के अंदर जाने के लिए कतारबद्ध थे।

अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने बताया, ‘‘आज (सोमवार) दोपहर आतंकी हमले के नतीजतन 20 लोग मारे गये और 29 अन्य घायल हो गये।’’ हमले के तत्काल बाद एंबुलेंस को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया। सुरक्षा अधिकारियों ने मौके की घेराबंदी कर दी है। तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। संगठन के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने दावा किया कि हमले में 40 पुलिसकर्मी हताहत हुए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App