ताज़ा खबर
 

जर्मनीः ट्रेन में कुल्हाड़ी से हमला करने वाला अफगानिस्तान टीनेज को पुलिस ने मार गिराया

रेल के यात्रियों पर एक कुल्हाड़ी और एक चाकू से वार करके तीन लोगों को गंभीर रूप से घायल करने वाला अफगानिस्तान का 17 वर्षीय शरणार्थी जर्मन पुलिस की कार्रवाई में मारा गया।

Author बर्लिन | Updated: July 19, 2016 10:51 AM

रेल के यात्रियों पर एक कुल्हाड़ी और एक चाकू से वार करके तीन लोगों को गंभीर रूप से घायल करने वाला अफगानिस्तान का 17 वर्षीय शरणार्थी जर्मन पुलिस की कार्रवाई में मारा गया। एक अधिकारी ने इस हमले को ‘‘संभावित’’ इस्लामिक हमला करार दिया है।
पुलिस ने बताया कि दक्षिणी शहर वुर्जबर्ग के निकट एक स्थानीय ट्रेन पर किए गए हमले में कई अन्य लोग घायल हुए है। किशोर ने घटनास्थल से भागने की कोशिश की और इसी दौरान वह मारा गया।

बवेरिया राज्य के गृह मंत्री जोएचिम हेर्रमन्न ने बताया कि हमलावर जर्मनी में अकेले नाबालिग के रूप में आया था और वह निकटवर्ती ओचसेनफर्ट में रह रहा था। मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘इस बात की काफी संभावना है कि यह इस्लामी चरमपंथी द्वारा किया गया हमला है।’’ हमलावर ‘‘अल्लाहू अकबर’’ के नारे लगा रहा था।

यह हमला बवेरिया के वुर्जबर्ग एवं त्रेउचलिंगेन के बीच चलने वाली ट्रेन में कल रात रात करीब सवा नौ बजे किया गया। एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा, ‘‘वुर्जबर्ग में पहुंचते ही, एक व्यक्ति ने यात्रियों पर कुल्हाड़ी और चाकू से हमला किया। उन्होंने कहा, ‘‘तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और कई अन्य मामूली रूप से घायल हैं।’’ इसके अलावा 14 लोगों को सदमा लगने के कारण उनका उपचार किया गया।

Next Stories
1 धमकियों के एक सप्ताह बाद नॉर्थ कोरिया ने दागीं तीन बैलिस्टिक मिसाइलें
2 Republican Convention: उठाया गया परमाणु हथियारों की सुरक्षा का मुद्दा, भारत को बताया सहयोगी
3 रिपब्लिकन कन्वेशन में एक दूसरे पर चिल्लाते नजर आए डोनाल्ड ट्रंप के विरोधी और समर्थक
आज का राशिफल
X