ताज़ा खबर
 
title-bar

अमेरिका में यहूदी धर्मस्थल के पास सिरफिरे ने दागी गोलियां, 11 की मौत, 3 पुलिसकर्मी सहित कई घायल

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट किया, "स्क्वीरिल हिल इलाके में रहने वाले लोग अपने घरों में रहें, हमले में कई लोगों के मारे जाने की खबर है। लोग एक्टिव शूटर से सावधान रहें।" इस घटना में कुल कितने लोग घायल हुए हैं, अभी इसे लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

पिट्सबर्ग के ट्री आॅफ लाइफ सिनेगॉग के पास हुई गोलाबारी के बाद मौके की ओर जाता स्वॉट पुलिस अधिकारी। फोटो: रायटर्स

अमेरिका से बुरी खबर आ रही है। अमेरिका के पिट्सबर्ग शहर में शनिवार (27 अक्टूबर) को यहूदी धर्मस्थल के पास एक शख्स ने अंधाधुंध फायरिंग की। इस फायरिंग मेेंं 11 लोग मारे गए। वहीं 3 पुलिसकर्मी सहित कई अन्य लोग घायल हो गए। इस यहूदी धर्मस्थल को सिनेगॉग कहा जाता है। पिट्सबर्ग के स्किवरेल हिल में स्थित ट्री आॅफ लाइफ सिनगॉग में हुए हमले में तीन अधिकारियों को भी गोली लगी है। पुलिस प्रवक्ता क्रिस तोगनेरी ने बताया कि पुलिस के पास फिलहाल और अधिक सूचना नहीं है क्योंकि वे अब भी इमारत को खाली कराने तथा वहां मौजूद और अधिक खतरों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

वहीं फायरिंग के बाद पिट्सबर्ग पब्लिक सेफ्टी की ओर ट्वीट में कहा गया,” अलर्ट, विलकिंस और शेडी इलाके में एक एक्टिव शूटर है। लोग इस इलाके में न जाएं।”

जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट किया, “स्क्वीरिल हिल इलाके में रहने वाले लोग अपने घरों में रहें, हमले में कई लोगों के मारे जाने की खबर है। लोग एक्टिव शूटर से सावधान रहें।”  इस घटना में कुल कितने लोग घायल हुए हैं, अभी इसे लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। पुलिस घटनास्थल पर फंसे लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने में भी मदद कर रही है।

घटनास्थल की एक फुटेज से पता चल रहा है कि मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद है। घटनास्थल के पास काम करने वाले एक व्यक्ति ने ट्वीट कर लिखा, ‘यहां एक आदमी ने यहूदी उपासनागृह में गोलीबारी शुरू कर दी। हमने यहां 15 से ज्यादा पुलिस की गाड़ियों को देखा है।’ घटना के संबंध में अभी अंतिम सूचना आना बाकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App