ताज़ा खबर
 

एक शख्स ने कोर्ट की चौथी मंजिल से छलांग लगाकर की आत्महत्या, 10 वर्षीय बच्ची का रेप और 3 लोगों की हत्या का था आरोप

पुलिसवाले उसे पकड़ने की कोशिश करते हैं लेकिन सेमेन जब तक कूद चुका होता है।

आरोपी सेमेन के कोरिन की मां से संबंध थे। (Photo Source: Video Grab)

कोर्ट में पेशी के लिए जाते समय रेप और हत्या के 48 वर्षीय आरोपी ने कोर्ट हाउस की चौथी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। यह घटना अमेरिका के महोनिंग काउंटी कोर्ट हाउस की है। आरोपी रोबर्ट सेमेन पर 10 साल की कोरिन गम्प का रेप कर उसकी और उसके दादा-दादी की हत्या करने का केस चल रहा था। सेमेन ने इस वारदात को 2015 में अंजाम दिया था। सोमवार को कोर्ट में सेमेन ने जज के सामने पेश होने से पहले अपनी जान दे दी। यह घटना कोर्ट के एक सीसीटीवी में कैद हुई है। सेमेन पर अगर आरोप साबित हो जाते तो उसे कोर्ट मौत की सजा सुना सकता था लेकिन उसने खुद ही अपनी जिंदगी खत्म कर ली।

इस वीडियो में साफ देखा जा सकते हैं कि सेमेन दो पुलिसवालों के साथ कॉरिडोर के एक तरफ से दूसरी तरफ जा रहा है कि तभी अचानक वह रेलिंग से नीचे छलांग लगाता है। पुलिसवाले उसे पकड़ने की कोशिश करते हैं लेकिन सेमेन जब तक कूद चुका होता है। इस घटना के चश्मदीद बने कुछ पत्रकारों का कहना है कि डॉक्टरों ने सेमेन को घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया था। इस मामले को लेकर अभियोजन पक्ष के वकील ने कहा कि आरोपी को पता था कि उसके खिलाफ काफी सबूत हैं। वह जानता था कि उसे उसके अपराध के लिए सजा मिलेगी इसलिए उसने आत्महत्या कर ली। वह बेशक खुद को कितना भी बेगुनाह क्यों न बताता रहा हो लेकिन चश्मदीदों ने भी उसके खिलाफ अपनी गवाही दे दी थी।

गौरतलब है कि मार्च 2015 में सेमेन ने कोरिन के साथ रेप किया था। आरोपी सेमेन के कोरिन की मां से संबंध थे। इसी के कारण उसका घर में काफी आना जाना था। आरोपी ने कोरिन और उसके दादा-दादी की हत्या कर घर में आग लगा दी थी। आरोपी ने सभी सबूतों को नष्ट करने की कोशिश की। इस घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आग पर काबू पाने के बाद तीनों के शव को घर के दूसरे थल से बरामद किया था।  इसके बाद कोरिन की मां ने सेमेन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया और उसे गिरफ्तार किया।

देखिए वीडियो - अमेरिका: कानसस के बार में भारतीय की गोली मारकर हत्या, 2 जख्मी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App