ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान प्रदर्शन के आसार

वाशिंगटन। अमेरिका में मोदी विरोधी विभिन्न समूहों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस माह न्यूयार्क एवं वाशिंगटन की यात्रा के दौरान विरोध रैलियां किये जाने के आसार हैं। हाल में गठित एलायंस फार जस्टिस एंड एकाउंटेबिलिटी (एजेए) ने कल घोषणा की थी कि वह मोदी को उस समय काले झण्डे दिखायेगा जब वह 28 सितंबर […]

Author Updated: September 23, 2014 1:32 PM

वाशिंगटन। अमेरिका में मोदी विरोधी विभिन्न समूहों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस माह न्यूयार्क एवं वाशिंगटन की यात्रा के दौरान विरोध रैलियां किये जाने के आसार हैं।

हाल में गठित एलायंस फार जस्टिस एंड एकाउंटेबिलिटी (एजेए) ने कल घोषणा की थी कि वह मोदी को उस समय काले झण्डे दिखायेगा जब वह 28 सितंबर को न्यूयार्क में मैनहट्टन के मध्य में स्थित मेडीसन स्क्वायर गार्डन की ओर जाएंगे।

सिख फार जस्टिस ने भी घोषणा की है कि वह 30 सितंबर को व्हाइट हाउस के समक्ष के एक उद्यान में मोदी को ‘‘अभ्यारोपित’’ करने के लिए ‘‘नागरिक’’ अदालत लगाएंगे। यह काम उस समय किया जायेगा जब प्रधानमंत्री अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से उनके ओवल कार्यालय में मुलाकात कर रहे होंगे।
सिख समूह द्वारा जारी एक बयान के अनुसार व्हाइट हाउस के समक्ष पे्रसीडेंट पार्क में ‘‘अभ्यारोपण’’ की कार्यवाही चलाने के लिए अदालत कक्ष की एक प्रतिकृति बनायी जाएगी।

एजेए में वे भारतीय अमेरिकी संगठन और व्यक्ति शामिल हैं जो कोएलिशन अगेनस्ड जिनोसाइड (सीएजी) के अंग रहे थे। सीएजी ने मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री रहने के दौरान उन्हें अमेरिका का वीजा देने के विरूद्ध सफलतापूर्वक अभियान चलाया था।

Next Stories
1 मोदी की यात्रा: भारत-अमेरिका से जुड़े अहम विषयों पर आगे बढ़ने का मौका
2 सीरिया में IS के ठिकानों पर अमेरिकी हवाई हमले: पेंटागन
3 बराक ओबामा ने सीक्रेट सर्विस में जताया भरोसा
ये पढ़ा क्या?
X