ताज़ा खबर
 

पार्किंग में मुस्लिम विरोधी बातें कहकर करने लगा लड़ाई, भागने से पहले काट लिया चेहरा

अमेरिका के वर्जीनिया में रहने वाले रॉबिन मैकग्रीक ने एक शख्स पर हमला कर दिया जिसमें उसके चेहरे पर काफी चोटे आई।

सांकेतिक फोटो (Indian Express)

अमेरिका के वर्जीनिया में रहने वाले रॉबिन मैकग्रीक ने एक शख्स पर हमला कर दिया जिसमें उसके चेहरे पर काफी चोटे आई। रॉबिन ने आरोप लगाया कि उस पर मुस्लिम विरोधी टिप्पणी की गई थी जिसके बाद उसने हमला किया। पुलिस ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि 35 वर्षीय रॉबिन मैकग्रीक पर दुर्भावनापूर्ण दूसरे व्यक्ति पर चोट पहुंचाने का आरोप है जिसके बाद पुलिस ने सोमवार को उसे गिरफ्तार कर लिया। यह घटना एक शोपिंग मॉल में हुई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची तो पार्किंग में एक व्यक्ति को खून से लथपथ पाया। पीडित का चेहरा कटा हुआ था। पुलिस ने युवक के गंभीर हालत में हस्पताल में भर्ती कराया। वारदात की ये घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई है लेकिन सीसीटीवी में दोनों की तस्वीरें साफ नहीं दिख रही है।

पुलिस पूछताछ में रॉबिन मैकग्रीक ने बताया कि 27 नवंबर को पार्किंग में एक 31 साल के व्यक्ति के साथ बातचीत कर रहा था। बातचीत में उसने नस्ली टिप्पणी की। इतना ही उसने धमकी भी दी। जिसके बाद दोनों में झगड़ा हो गया और रॉबिन मैकग्रीक ने उसके चेहरे पर हमला कर दिया। अभी तक अस्पताल में भर्ती व्यक्ति के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

मैकलीन पुलिस ने एक आधिकारी बयान जारी करके बताया कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने आरोपी को इतने महीनों बाद गिरफ्तार किया, इस पर पुलिस ने सफाई देते हुए कहा कि पूछताछ में काफी समय लग गया। जिसके कारण इतना वक्त लगा। पुलिस के ऑनलाइन रिकॉर्ड के अनुसार रॉबिन मैकग्रीक पर कोई मुकदमा दर्ज नहीं है। गिरफ्तार किए गए रॉबिन के बारे में पुलिस के कोई अतिरिक्त जानकारी देने से मना कर दिया।

एक आंकड़े के अनुसार अमेरिका में ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद नस्ली हिंसा में 115 फीसद की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। नस्ली हिंसा में कुछ समय पहले एक भारतीय की भी मौत हो गई थी। हालांकि कई लोगों का मानना है कि अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने से पहले भी नस्ली हिंसा की घटनाएं हुई हैं, पर उन्हें अमेरिका की रीति-नीति से जोड़ कर नहीं देखा गया। तो अब इसे डोनाल्ड ट्रंप से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए।

अमेरिका: कानसस के बार में भारतीय की गोली मारकर हत्या, 2 जख्मी

अमेरिका के बाद अब कुवैत ने लगाया पाकिस्तान समेत 5 मुस्लिम देशों को वीजा जारी करने पर बैन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App