ताज़ा खबर
 

घर को नया कराने पर खर्च कर दिए 15 लाख रुपए, उसके बाद पता चला कि फ्लैट किसी और का है

चीन में एक आदमी ने अपने नए घर की मरम्मत और साज सज्जा में 150, 000 युआन (करीब 15 लाख रुपये) खर्च कर दिए और जब उसमें रहने की बारी आया तो उसे पता चला कि वह घर उसका है ही नहीं।

Author बीजिंग | Updated: October 27, 2016 7:39 PM
इस तस्वीर का इस्तेमाल खबर की प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (Representational Image)

आप मेहनत की कमाई से जुटाए गए पैसों से एक फ्लैट खरीदते हैं और उसको अपने पसंद से फिर से पैसा खर्च कर नया लुक देते हैं,मरम्मत करवाते हैं, पेंटिंग कराते हैं, सजाते हैं और अचानक आपको पता चलता है कि वह फ्लैट आपका है ही नहीं जिस पर आपने इतना पैसा खर्च कर दिया। आपको कैसा लगेगा? शायद सदमा लगे। ऐसा ही कुछ हुआ है चीन के एक व्यक्ति के साथ। चीन में एक आदमी ने अपने नए घर की मरम्मत और साज सज्जा में 150, 000 युआन (करीब 15 लाख रुपये) खर्च कर दिए और जब उसमें रहने की बारी आई तो उसे पता चला कि वह घर उसका है ही नहीं। इस व्यक्ति ने चीन के चांगकिंग में 40वीं मंजिल पर स्थित अपार्टमेंट को स साल जून में ख्ररीदा था। उसे घर की चाबी भी सौंप दी गयी।

चीन के अखबार पीपल्स डेली के मुताबिक व्यक्ति ने अपार्टमेंट में शिफ्ट होने से पहले उसकी मरम्मत और साज सज्जा में काफी खर्चा कर दिया। 20 अक्टूबर को प्रॉपर्टी मैनेजमेंट आॅफिस से उसके पास कॉल आयी कि वह घर उसका है ही नहीं। प्रॉपर्टी मेनेजमेंअ आॅफिस ने आॅफिस व्यक्ति को बताया कि जिस मंजिल पर उसने फ्लैट खरीदने का दावा किया था उस मंजिल पर कुल आठ फ्लैट्स हैं और उनमें से चार ही फ्लैट्स बिके हैं। बाद में व्यक्ति को बताया गया कि उसे गलती से दूसरे किसी के फ्लैट की चाबी दे दी गई और वह किसी और के घर को चाक चौबंद करने में पैसा खर्च करता रहा।

वीडियो: इस दिवाली ATM से मिलेंगे सोने के सिक्के; नहीं लगाना पड़ेगा बाज़ार का चक्कर

चीन की न्यूज साइट सीना पर जब इसके बारे में लोगों को जानकारी मिली तो उनका रिएक्शन काफी गुस्से से भरा था। एक यूजर ने कमेंट में लिखा, ‘जब वह गलत फ्लैट था तो उनके पास आखिर उस फ्लैट की चाबी क्यों थी?’ एक दूसरे यूजर ने कमेंट किया, ‘इस गलती के लिए डेवलपर और प्रॉपर्टी मैनेजर दोनों दोषी हैं।’ एक दूसरे यूजर ने लिखा, ‘क्या वे साधारण तरीके से सिर्फ फ्लैअ के दरवाजे का साइन नहीं बदल सकते थे?’

Read Also: फर्जी निकला फेसबुक पर वायरल स्पेसवॉक का लाइव वीडियो, अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने की पुष्टि

वीडियो: दिवाली पर कैसे करें देवी लक्ष्मी की पूजा, क्या है मुहुर्त जानिए

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 संयुक्त राष्ट्र में क्यूबा को लेकर हुआ मतदान, 25 सालों में पहली बार अमेरिका रहा नदारद
2 अरबपति कैसिनो मालिक ने फिजूलखर्च करने पर पॉप स्‍टार मंगेतर को छोड़ा, दी थी 67 करोड़ रुपए की इंगेजमेंट रिंग
3 अफगानिस्तान: पेंटागन ने कहा, अल-कायदा के दो टॉप नेता अमेरिकी ड्रोन हमले में ढेर