ताज़ा खबर
 

दुबई में खुली भारतीय की किस्‍मत, लॉटरी में जीते 18 करोड़ रुपये

रिपोर्ट के अनुसार रविवार सुबह अबु धाबी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के आगमन कक्ष में एक करोड़ दिरहम के पुरस्कार की घोषणा की गयी। नौ अन्य विजेताओं में पांच और भारतीय, तीन पाकिस्तानी और एक संयुक्त अरब अमीरात का है।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

अबु धाबी में एक भारतीय ने लॉटरी में एक करोड़ दिरहम (18,22,25,000 रुपये) की भारी भरकम रकम जीती है। ‘खलीज टाइम्स’ की रिपोर्ट के अनुसार, नाइजीरिया में रहने वाले डिक्सन कट्टीथारा अब्राहम ने बिग टिकट अबु धाबी में लॉटरी की टिकट खरीदी थी। रिपोर्ट के अनुसार रविवार सुबह अबु धाबी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के आगमन कक्ष में एक करोड़ दिरहम के पुरस्कार की घोषणा की गयी। नौ अन्य विजेताओं में पांच और भारतीय, तीन पाकिस्तानी और एक संयुक्त अरब अमीरात का है। अप्रैल में दुबई के एक भारतीय ड्राइवर ने अबु धाबी में 1.2 करोड़ दिरहम की रकम पुरस्कार में जीती थी। बता दें कि बिग टिकट अबु धाबी का एक लोकप्रिय ड्रॉ स्कीम है। इस स्कीम में हजारों भारतीय टिकट खरीदते हैं और अपना किस्मत आजमाते हैं। कई बार उन्हें कामयाबी हाथ लगती है, तो कई बार वे खाली हाथ रह जाते हैं। हालांकि गरीब भारतीयों और स्थानीय लोगों के लिए ये लॉटरी महंगा सौदा साबित होती है। ज्यादातर बार जब उनके नाम से लॉटरी नहीं निकलती है तो उनकी गाढ़ी कमाई बर्बाद हो जाती है।

इस सला जनवरी में एक भारतीय ने यूएई में 12 मिलियन दिरहम की भारी भरकम रकम जीती थी। ये अबतक तक सबसे बड़ा रेफल ड्रा है। इसके अलवा पिछले सला जब अक्टूबर में 10 लकी विनर की घोषणा हुई थी तो इसमें से 10 भारतीय थे। इनलोगों ने 10 लाख दिरहम जीते थे। दिरहम यूएई की सरकारी मुद्रा है। बता दें कि भारत से रोजगार की खोज में खाड़ी देश जाने वाले भारतीय वहां ड्राइवर, राजमिस्त्री चौकीदारी जैसे काम करते हैं। भारतीय मुद्रा में इन्हें 50 से 60 हजार रुपये तनख्वाह मिलते हैं। इन लोगों के लिए लॉटरी अचानक अमीर होने का एक जरिया है। इस आस में बड़ी संख्या में ये लोग लॉटरी में पैसा लगाते हैं। लॉटरी में पैसा लगाने वालों में भारतीय उप महाद्वीप के दूसरे देश भी शामिल है। इनमें पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल के नागरिक भी होते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App