ताज़ा खबर
 

70 फीट से बंजी जंपिंग कर रही थी नर्स, फिर जो हुआ उसे देखकर कांप गए लोग

'यह अपनी तरह का दुर्लभ मामला है इसलिए जांच में वक्त लग रहा है।'
बंजी जंपिंग हादसे में 20 वर्षीय नर्स कियारा रोमेरो की मौत हो गई। (फोटो सोर्स – फेसबुक)

कोलाराडो के एक पार्क में उस वक्त लोग दहशत में आ गए जब एक 20 वर्षीय लड़की की बंजी जंपिंग के दौरान मौत हो गई। लड़की इस रोमांचक खेल में 70 फुट की ऊंचाई से कूदी थी। जांच अधिकारी लड़की की मौत के असल कारण का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। डेलीमेल की खबर के मुताबिक कियारा रोमेरो पेशे से एक नर्स थीं, जिनकी (4 जनवरी) को बंजी जंपिंग के दौरीन मौत हो गई थी। कियारा ने इस रोमांचक खेल के दौरान जो डिवास इस्तेमाल की थी, उसकी भी जांच हो रही है। जांच कर्ताओं ने इस बात से इनकार किया है कि कियारा की मौत डिवाइस की खराबी की वजह हुई। कियारा की मौत कोलारोडो के ग्रैंड जंक्शन स्थित एक इंडोर पार्क में हुई थी। कोलाराडो के लेबर डिपार्टमेंट की तरफ से कहा गया है इस मामले में अभी जांच चल रही है। डिपार्टमेंट की तरफ से कहा गया है मामले में चश्मदीदों से पूछताछ की जाएगी और स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर काम किया जाएगा।

लेबर डिपार्टमेंट की प्रवक्ता चेर हाविंड ने बताया कि यह अपनी तरह का दुर्लभ मामला है इसलिए जांच में वक्त लग रहा है। बंजी जंपिंग कराने वाली कंपनी गेट एयर की तरफ से कहा गाया कि रोमरो के परिवार और दोस्तों को हुई हानी के वजह से उसे बहुत दुख है और कंपनी उनके प्रति सहानुभूति रखती है। कंपनी उन लोगों की आभारी है जिन्होंने इस घटना के वक्त रोमेरो की मदद की और फिर जानकारी उसके परिवार तक पहुंचाई।

मामले की जांच में लगे कोलोराडो के व्यावसायिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा प्रशासन और राज्य नियामक एजेंसियों ने कहा कि वे ग्रैंड जंक्शन पुलिस के साथ पूरी तरह से सहयोग दे रही हैं। उन्होंने कहा- हम इस जांच या घटना के बारे में और कोई टिप्पणी नहीं करेंगे।

बता दें कि बंजी जंपिंग एडवेंचरस (रोमांचक) खेलों में से एक हैं, जो कि मजबूत दिल वाले ही खेल पाते हैं। इस खेल में भाग लेने वाले को एक डिवाइस और रस्सी के जरिये बांधकर काफी ऊंचाई से नीचे फेंका जाता है। कई बार इस खेल में शामिल लोग डिवाइस पहनकर खुद छलांग लगाते हैं। इस दौरान वे तेजी नीचे आते हैं और शरीर को झटका भी लगता है। यह खेल इतना खतरनाक होता है कि देखने वालों तक की रूह कांप जाती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.