ताज़ा खबर
 

99 साल की इस महिला का था जेल जाने का सपना, भतीजी ने पूरी कराई ख्वाहिश

एबीसी न्यूज के मुताबिक उनकी भतीजी ने पुलिस अफसरों को बताया कि उनकी आंटी अपनी ''विश लिस्ट" में जेल जाने को भी शामिल करना चाहती हैं।

जेल में हथकड़ी लगने के बाद एेनी काफी खुश नजर आ रही थीं।

अगर आपकी उम्र 90 से ऊपर हो और आप जिंदगी में पीछे मुड़कर देखें कि वो कौन से काम हैं, जिन्हें आप नहीं कर पाए तो एेसे कई निकल आएंगे। लेकिन नीदरलैंड्स में रहने वाली 99 साल की एक महिला का सपना जेल जाने का था, जो अब जाकर पूरा हुआ। निजमेगेनजुइड के पूर्वी डच शहर की पुलिस ने इसके बारे में फेसबुक पर जानकारी देते हुए बताया है कि कैसे उस महिला को गिरफ्तार किया गया और जेल में कैद भी रखा गया। इस फेसबुक पोस्ट में महिला की तस्वीर भी थी। उसका नाम एेनी है और तस्वीर में उसने हथकड़ी लगी हुई है। एक तस्वीर में दिख रहा है कि एेनी जेल में लगे कैमरे की तरफ हाथ में पहनी हथकड़ी दिखा रही है। वहीं एक अन्य तस्वीर में उसकी हथकड़ी उतारी जा रही है, लेकिन उसके चेहरे पर खुशी साफ झलक रही है। पुलिस ने इस पोस्ट के नीचे कैप्शन लिखकर कहा कि एेनी करीब-करीब 100 साल की हैं और वह हमेशा से ही जेल का अनुभव लेना चाहती थीं।

एेसे हुईं अरेस्ट: एबीसी न्यूज के मुताबिक एेनी की गिरफ्तारी के पीछे उनकी भतीजी थीं। उन्होंने पुलिस अफसरों को बताया कि उनकी आंटी अपनी ”विश लिस्ट” में जेल जाने की घटना को भी शामिल करना चाहती हैं। उन्होंने इस हास्यास्पद अनुरोध को मानते हुए एेनी को एक यादगार दिन दिया। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एक पुलिस अफसर ने उनके अनुरोध को मानने की संभावनाओं का पता लगाया।  इसके बाद एेनी को जेल भेजा गया और उन्होंने अपनी विश लिस्ट में जेल जाने पर मुहर लगा दी। उन्होंने इसमें जेल जाने की तस्वीरें भी लगाई हैं। एक यूजर ने फेसबुक पर लिखा, पुलिस विभाग शानदार है, वह इससे ज्यादा खुश नहीं लग सकती थी। बता दें कि 99 साल की उम्र में भी एेनी एक दम स्वस्थ हैं और शानदार जीवन जी रही हैं।

एेसा नहीं है कि सिर्फ एेनी ने ही अपनी विश लिस्ट पूरी की। हाल ही में जापान के 96 वर्षीय शेगेमी हिराता दुनिया के सबसे अधिक उम्र में स्नातक करने वाले व्यक्ति बने थे। उन्होंने चीनी मिट्टी कला में डिग्री हासिल की थी। गिनीज बुक ने शेगेमी के नाम रिकॉर्ड दर्ज किया था। आर्ट एवं डिजायन के क्योटो विश्वविद्यालय के छात्र शेगेमी हिराता ने कहा था, डिग्री पाकर उन्हें नई ऊर्जा मिली है। विश्वविद्यालय में न जानने वाले लड़कों ने भी उन्हें बधाई दी थी। हिराता ने 11 साल में पाठ्यक्रम पूरा किया था।

विजयवाड़ा: बस के नहर में गिरने से करीब 7 लोगों की मौत, 30 घायल, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App